• क्रॉस वोटिंग करने वाले पार्षद पर कांग्रेस करेगी कड़ी कार्रवाई

12 june 2020

City News – CN

रायपुर | गुरुवार को रायपुर नगर निगम के जोन अध्यक्षों के लिए हुए चुनाव में आठ जोनों में कांग्रेस और दो जोन में भाजपा के अध्यक्ष बने। जोन अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस ने जहां नौ जोन के लिए पूरी रणनीति बनाई थी, वहीं भाजपा ने भी जोन क्रमांक तीन में अपना अध्यक्ष बनाने के लिए तगड़ी लाबिंग की थी। यही कारण है कि यहां कांग्रेस पार्षद ने क्रॉस वोटिंग कर भाजपा का अध्यक्ष बनाने में भूमिका निभाई। जोन क्रमांक तीन में कांग्रेस पार्षदों की संख्या ज्यादा थी, इसलिए रणनीतिकारों को जरा भी उम्मीद नहीं थी कि यहां क्रॉस वोटिंग हो सकती है।

क्रॉस वोटिंग होने से भाजपा का अध्यक्ष बनने के बाद रणनीतिकारों से लेकर महापौर एजाज ढेबर, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के नेताओं में खलबली मच गई। महापौर ढेबर ने तत्काल जोन तीन के सभी कांग्रेसी पार्षदों को निगम मुख्यालय बुलाया और चारों से सवाल-जवाब किए। इस दौरान पता चला कि वोटिंग के समय किसी एक पार्षद ने बताए अनुसार वोटिंग न कर अन्य तरीके से कर दिया। इससे वहां गड़बड़ी हुई। इस वजह से दूसरे कांग्रेस पार्षद पर शक की सुई घूम गई है।जांच के बाद होगी कड़ी कार्रवाई |

महापौर एजाज ढेबर ने जोन क्रमांक तीन में एक कांग्रेस पार्षद द्वारा क्रॉस वोटिंग करने के मामले में कहा कि इसकी पूरी जांच कराई जाएगी। दोषी पाए जाने वाले पार्षद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जोन तीन में कांग्रेस का ही जोन अध्यक्ष बनना तय था, क्योंकि चार कांग्रेस और तीन भाजपा के पार्षद हैं। किस पार्षद ने कहां, कैसे गलती की है, इसकी पूरी जांच होने के बाद रिपोर्ट संगठन स्तर पर भेजी जाएगी।

वहां से ही पार्षद के खिलाफ जो भी कार्रवाई करने का आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा। उन्होंने जोन सात और नौ में निर्दलीय पार्षदों से मिले सहयोग के लिए निर्दलीय पार्षदों को धन्यवाद भी दिया है। वहीं जोन तीन में भाजपा के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेसी नेताओं में दबी जुबान से चर्चा है कि डॉ. प्रमोद साहू मंझे हुए और सीनियर पार्षद हैं।

उस जोन में चार बार के पार्षद हैं। इसके पहले भी जोन अध्यक्ष रह चुके हैं। इसलिए एेन वक्त पर भाजपा ने प्रमोद साहू को प्रत्याशी बनाया। जबकि सारा खेल अंदर ही अंदर खेला गया और प्रमोद साहू को अध्यक्ष बनाया गया।निर्दलीय पार्षदों ने भाजपा की उम्मीद पर फेरा पानीजोन क्रमांक सात और नौ में भाजपा को उम्मीद थी कि वहां भाजपा का ही जोन अध्यक्ष बनेगा।

क्योंकि, जोन सात के निर्दलीय पार्षद आरएसएस विचारधारा के हैं, इसलिए भाजपा के प्रत्याशी को ही समर्थन करने की उम्मीद भाजपा को थी। इसी तरह जोन क्रमांक नौ में भी भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव जीतने वाले पार्षद गोपेश साहू से भी उम्मीद थी कि वे भी भाजपा प्रत्याशी का समर्थन करेंगे। लेकिन दोनों ने कांग्रेस के प्रत्याशी को ही समर्थन दिया। इसलिए जोनों में कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं।

ये सभी जोनों के अध्यक्ष

जोन 1- भाजपा से विनोद अग्रवाल
जोन २ – कांग्रेस से हरदीप सिंग होरा

जोन ३- भाजपा से डॉ. प्रमोद साहू
जोन ४- कांग्रेस – प्रमोद दुबे- पदेन अध्यक्ष

जोन ५ – कांग्रेस से – मन्नू यादव
जोन ६- कांग्रेस से – निशा देवेंद्र यादव

जोन ७- कांग्रेस से- मनीराम साहू
जोन ८- कांग्रेस से घनश्याम छत्री

जोन ९- कांग्रेस से प्रमोद मिश्रा
जोन १०- कांग्रेस से आकाश दीप शर्मा

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link