Breaking : बिजली गिरने से युवती समेत 5 की मौत; 3 झुलसे, 2 गंभीर, 23 भेड़ें भी मरीं

770

सिटी न्यूज रायपुर / बिलासपुर, छत्तीसगढ़ में शनिवार शाम को अचानक से मौसम ने करवट ली है। इसके बाद जांजगीर-चांपा में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 18 साल की एक युवती भी शामिल है। 3 लोग झुलस गए हैं। इनमें से दो महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं पेड़ के नीचे खड़ीं 23 भेड़ें भी मारी गई हैं। चरवाहा बाल-बाल बच गया।

जानकारी के मुताबिक, चांपा क्षेत्र के सिवनी गांव में खेत में काम कर रहे एक ही परिवार के लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। शाम को तेज चमक के साथ बिजली खेत में जा गिरी। इसकी चपेट में आकर विजय कुमार राठौर (45) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी धनेश्वरी राठौर (38) और मां श्याम कुमारी राठौर (55) गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अकलतरा में भी आकाशीय बिजली गिरने से मुधवा गांव निवासी महेश राम डोंगरे (55) की मौत हो गई। वह अपने बेटा, भतीजा और भाई के साथ खेत में काम कर रहा था। देवकिरारी गांव में भी श्याम कुमारी यादव (18) और अनिल यादव (35) की भी मौत हो गई, जबकि एक झुलस गया। सभी अपने परिजनों के साथ खेत में काम कर रहे थे। इनके अलावा मुलमुला के चोर भट्ठी गांव में दिलीप कुमार (55) की खेत से लौटने के दौरान मौत हो गई है।

पामगढ़ में 23 भेड़ों की मौत
दूसरी ओर पामगढ़ क्षेत्र के सेमरिया गांव का किसान दोपहर में अपनी 70 भेड़ों को चराने के लिए खेत लेकर गया था। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। इस पर वह पानी से बचने के लिए भेड़ों को लेकर पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। तभी आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इसकी चपेट में आकर 23 भे़ड़ों की मौत हो गई। इसके बाद किसान ने पामगढ़ थाने जाकर भेड़ों के मौत की सूचना दी और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।