Treatments of lotus dental clinic birgaon

WI vs IND, 1st Test: रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने बनाया रिकॉर्ड, 40 साल बाद हुआ ऐसा

West Indies vs India, 1st Test: मैच में ओपनिंग करने वाले दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित और यशस्वी मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं।

West Indies vs India, 1st Test: मैच में ओपनिंग करने वाले दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित और यशस्वी मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं।

West Indies vs India, 1st Test: वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच डोमिनिका में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन टीम इंडिया ने अपना दबदबा कायम कर लिया। इस मैच में भारतीय ओपनर ने 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया।

दोनों ओपनर मुंबई से

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में भारत का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल, इस मैच में ओपनिंग करने वाले दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित और यशस्वी मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं। भारतीय क्रिकेट में इससे पहले 1983 में हुआ था।

वर्ष 1983 में रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर ने ये कारनामा किया था। यह टेस्ट मुकाबला कराची में खेला गया था। शास्त्री और गावस्कर ने मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है। अब रोहित और यशस्वी ने चार दशक का इतिहास दोहराया है।

मुंबई के चार खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस पहले मैच में भारत के लिए 4 खिलाड़ी खेल रहे हैं। जिनमें रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर शामिल हैं।

Ravichandran Ashwin: पिता-पुत्र को आउट करने वाले पहले भारतीय और दुनिया के पांचवें गेंदबाज बने अश्विन, देखिए लिस्ट

भारत मजबूत स्थिति में

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज 150 रन पर सिमट गई। टीम के लिए आर अश्विन ने 5 विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम ने दिन की समाप्ति तक बिना विकेट खोए 80 रन बना लिए हैं। रोहित (30*) और यशस्वी (40*) रन बनाकर लौटे।