Home Uncategorized बेहद जरुरी जानकारी : Rent Agreement: मकान मालिक और किराएदार के...

बेहद जरुरी जानकारी : Rent Agreement: मकान मालिक और किराएदार के लिए जरूरी है ये रेंट एग्रीमेंट ; जानिए क्या कहते हैं नियम

Treatments of lotus dental clinic birgaon

Rent Agreement: मकान मालिक और किराएदार के लिए जरूरी रेंट एग्रीमेंट, जानिए क्या कहते हैं नियम

Rent Agreement Rules: रेंट एग्रीमेंट में किराया बढ़ाने, रिपेयर, सिक्योरिटी डिपॉजिट, मेंटेनेंस और अन्य भुगतान की जानकारी लिखी होती है।

Rent Agreement Rules: रेंट एग्रीमेंट में किराया बढ़ाने, रिपेयर, सिक्योरिटी डिपॉजिट, मेंटेनेंस और अन्य भुगतान की जानकारी लिखी होती है।

Rent Agreement Rules: यदि आप मकान किराए पर लेने जा रहे हैं तो आपको रेंट एग्रीमेंट बनवाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। घर किराए पर लेने या देने के लिए किरायानामा बनवाने की जरूरत पड़ती है। अगर आप एग्रीमेंट नहीं बनवाते हैं तो आगे जाकर परेशानी में पड़ सकते हैं। इस किरायानामा में किरायेदार और मकान मालिक की शर्तें लिखी होती हैं, जो दोनों पार्टी को सहमति होने के बाद हस्ताक्षर करनी होती है। रेंट एग्रीमेंट में किराया बढ़ाने, रिपेयर, सिक्योरिटी डिपॉजिट, मेंटेनेंस और अन्य भुगतान की जानकारी लिखी होती है। आइए जानते हैं किरायानामा बनवाने समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

गलत किरायेदार

मकान या कोई संपत्ति को रेंट पर देने से पहले किरायेदार के बारे में अच्छे से पड़ताल कर लें। गलत किरायेदार रखने से आगे आपको मुसीबत हो सकती है।

किराया

आपने अपने घर के मेंटेनेंस पर पैसा खर्च किया होगा। ऐसे में आपको ध्यान देना होगा कि किरायेदार भी इन चीजों को सही से रखें। आइटम्स के हिसाब से रेंट तय करें।

Raipur public school Birgaon ADMISSION OPEN 23-24

रेंट एग्रीमेंट

रेंट एग्रीमेंट बनवाकर ही किरायेदार को अपनी प्रॉपर्टी सौंपे। वहीं, कानूनी तौर पर किदायेदारी 11 महीने की होती है। इस लिए सोच समझकर समय तय करना चाहिए।

टर्मिनेशन और नोटिस

किरायेदार यदि एग्रीमेंट में दी गई शर्तों का पालन नहीं करता है तो मकान मालिक उसे संपत्ति खाली करने के लिए कह सकता है। वहीं, घर खाली कराने के लिए एक माह का समय नोटिस देना होता है।

भुगतान

किराया देने के लिए मकान मालिक को एक निर्धारित तारीख फिक्स करनी होती है। उसी तिथि को किरायेदार को किराया देना होता है।

Verified by MonsterInsights