Treatments of lotus dental clinic birgaon

सोशल मीडिया पर एक कपल ने फ्लाइट में अपने साथ हुई ऐसी घटना शेयर की, जिसे पढ़ने के बाद आपको हंसी आ सकती है. लेकिन इस कपल के लिए ये घटना टॉर्चर करने वाली थी.

ट्रेवल करना काफी हेक्टिक काम होता है. खासकर अगर यात्रा कई घंटों की हो तो ये और भी थका देने वाला होता है. ट्रेवलिंग जितना थकाऊ काम है, उससे ज्यादा परेशान इंसान तब हो जाता है जब यात्रा के दौरान ऐसे लोग मिल जाते हैं जो इरिटेटिंग होते हैं. भारत में अक्सर ट्रेन से ट्रेवल करते हुए आपका सामना ऐसे लोगों से हुआ होगा जो बिना हेडफोन के जोर-जोर से गाने सुनते हैं. या फिर काफी तेज आवाज में बातें करते हैं. इस वजह से लोग सुविधा के लिए ज्यादा पैसे खर्च कर फ्लाइट से जाना पसंद करते हैं.

जिल और वार्रेन प्रेस नाम के कपल ने अपनी तरह घंटे की फ्लाइट सिंगापुर एयरलाइन्स के जरिये बुक की थी. उन्हें लगा था कि फ्लाइट में लंबी दुरी आसानी से कट जाएगी. लेकिन उनके लिए ये तेरह घंटे मौत का इन्तजार करने जैसा लंबा साबित हुआ. दोनों पेरिस से छुट्टियां मनाकर सिंगापुर जा रहे थे. लॉन्ग हॉल्ट की वजह से ये ट्रेवल उनके लिए वैसे ही थकाने वाला था. लेकिन फ्लाइट के अंदर उन्हें जो झेलना पड़ा, उसके बाद तो उन्होंने एयरलाइन्स पर मुकदमा ही ठोंक दिया.

कुत्ते की पाद से हुए परेशान
इस कपल की सीट जिस पैसेंजर के बगल में थी, उसके पास एक कुत्ता था. कपल का कहना है कि तरह घंटे की फ्लाइट में इस कुत्ते की गंदी हवा छोड़ने की वजह से और जोर-जोर से खर्राटे लेने की वजह से वो अपनी पूरी यात्रा के दौरान परेशान होते रहे. दोनों पेरिस से सिंगापुर जा रहे थे. फ्लाइट से उतरने के बाद कपल ने सिंगापुर एयरलाइन्स पर चार्जेस प्रेस किया है कि कुत्ते के कारण उन्हें पूरी फ्लाइट टॉर्चर झेलना पड़ा. लेकिन किसी ने फ्लाइट के दौरान उनकी मदद नहीं की.

30 हजार फ़ीट पर झेला नर्क
कपल का कहना है कि जिस पैसेंजर का ये कुत्ता था, उसे यात्रा में इमोशनल सपोर्ट डॉग की जरुरत थी. उन्हें इसकी अहमियत पता है. लेकिन दिक्कत तब हुई जब इस कुत्ते ने पादना शुरू किया. जिल ने बताया कि फ्लाइट टेकऑफ के थोड़े ही देर बाद उसे जोर की आवाज आई. उसे लगा कि तीस हजार फ़ीट पर भला फ़ोन कैसे वाइब्रेट कर रहा है. लेकिन फिर समझ आया कि उनके बगल का कुत्ता हवा छोड़ रहा है. इसके बाद तो बदबू और खर्राटों से उनकी यात्रा हराम हो गई. उन्होंने इसकी शिकायत की लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. तेरह घंटे के टॉर्चर के बाद कपल नीचे उतरा और अब एयरलाइन्स पर मुकदमा ठोंका है. वो अपने पैसे रिफंड करने की डिमांड कर रहे हैं.