Treatments of lotus dental clinic birgaon

मां दुर्गा के आगमन में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में आप नवरात्रि के दौरान परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए पान के पत्ते से कुछ उपाय कर सकते हैं।

HIGHLIGHTS

  1. नवरात्रि में माता रानी की सेवा करने से वे प्रसन्न होती हैं।
  2. पान के पत्ते में गुलाब की पंखुड़ियां मिलाकर मां दुर्गा को अर्पित करें।
  3. पान के पत्ते के उपाय से घर में आएगी खुशहाली।

हर साल शारदीय नवरात्रि की शुरुआत आश्विन मास की शुक्ल प्रतिपदा तिथि से होती है। नवरात्रि के नौ दिनों में देवी दुर्गा के अलग-अलग नौ रूपों की पूजा करने की परंपरा है। नवरात्रि में माता रानी की सेवा करने से वे प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाती हैं। मां दुर्गा के आगमन में अब कुछ ही दिन बचे हैं।

ऐसे में आप नवरात्रि के दौरान परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए पान के पत्ते से कुछ उपाय कर सकते हैं। देवी-देवता की पूजा में पान के पत्तों का प्रयोग आवश्यक रूप से किया जाता है। नवरात्रि के दौरान पान के पत्तों से कुछ खास उपाय किए जा सकते हैं।

पान के पत्ते के उपाय

नवरात्रि के पहले 5 दिनों में एक पान के पत्ते पर चंदन से मां दुर्गा का बीज मंत्र लिखकर उनके चरणों में अर्पित करें। ये है मां दुर्गा का बीज मंत्र- ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे

इसके बाद नवमी के दिन इन पान के पत्तों को इकट्ठा करके एक लाल कपड़े में बांध लें और अपनी धन पेटी या तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

नवरात्रि के नौ दिनों में दैनिक पूजा के दौरान पान के पत्ते में गुलाब की पंखुड़ियां मिलाकर मां दुर्गा को अर्पित करें। इससे आपकी धन की समस्या दूर हो जाएगी। नवरात्रि के 9 दिनों के बाद इन पान के पत्तों को बहते पानी में प्रवाहित कर दें । इस प्रकार मां दुर्गा अपने भक्तों पर कृपा बरसाती हैं।

अगर काफी मेहनत के बाद भी आपको बिजनेस में मनचाही सफलता नहीं मिल रही है तो आप नवरात्रि के दौरान ये उपाय कर सकते हैं।

नवरात्रि के नौ दिनों तक पान के पत्ते के दोनों तरफ सरसों का तेल लगाएं और इसे मां दुर्गा के चरणों में अर्पित करें। इसके बाद इसे अपने तकिए के पास रखकर सो जाएं। इससे बिजनेस में मुनाफा होने के योग बन रहे हैं।

अगर आपके घर में झगड़े होते रहते हैं, तो पान के पत्ते का यह टोटका आपकी मदद कर सकता है। नवरात्रि में एक पान के पत्ते पर केसर रखकर मां दुर्गा को अर्पित करें। इस उपाय से घर का माहौल सकारात्मक बना रहेगा।