Home Uncategorized Pakistan Cricket: ‘भारत एशिया कप खेलने नहीं आया, तो हम भी विश्व...

Pakistan Cricket: ‘भारत एशिया कप खेलने नहीं आया, तो हम भी विश्व कप खेलने नहीं जाएंगे’; पाकिस्तान के खेल मंत्री का बड़ा बयान; पड़े पूरी खबर

Treatments of lotus dental clinic birgaon

Pakistan Cricket: पाकिस्तान के खेल मंत्री का बड़ा बयान, ‘भारत एशिया कप खेलने नहीं आया, तो हम भी विश्व कप खेलने नहीं जाएंगे’

पाकिस्तान ने टीम को भारत भेजने के लिए जो कमेटी बनाई है, वह एक हफ्ते में अपनी रिपोर्ट खेल मंत्रालय को सौंप देगी।

खेल मंत्री एहसान मजारी के ताजा बयान के बाद तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

ICC ODI World Cup 2023: पाकिस्तान अभी यह तय नहीं कर पाया है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले विश्व कप में अपनी टीम को भेजना है या नहीं? इस पर फैसला करने के लिए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है। इस बीच, पाकिस्तान के खेल मंत्री ने बड़ा बयान दिया है।
पाकिस्तान में खेल मंत्री एहसान मजारी ने कहा है कि अगर भारत एशिया कप (Asia Cup 2023) खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आता है, तो हम भी अपनी टीम को विश्व कप खेलने के लिए भारत नहीं भेजेंगे।
बकौल एहसान मजारी, यह मेरी निजी राय है, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मेरे मंत्रालय के अंतर्गत आता है, इसलिए अगर भारत एशिया कप में अपने मैचों के लिए तटस्थ स्थान (पाकिस्तान के अलावा कहीं ओर) पर खेलने की मांग करता है, तो विश्व कप के लिए हम भी यही मांग करेंगे।’
बता दें, एशिया कप का कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं हुआ है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बीच इस बात पर आम सहमति है कि यह आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा।
भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा। इस पर मजारी ने कहा कि वह इस ‘हाइब्रिड मॉडल’ के पक्ष में नहीं थे। पाकिस्तान मेजबान है, उसे सभी मैच पाकिस्तान में आयोजित करने का अधिकार है। क्रिकेट प्रेमी यही चाहते हैं।
हाइब्रिड मॉडल का मतलब है कि भारत के सभी मैच श्रीलंका में होंगे और पाकिस्तान में सिर्फ चार मैच खेले जाएंगे, जिसके कुछ खास आर्थिक फायदा उसे नहीं होगा।
मजारी ने आरोप लगाया कि भारत खेल के नाम पर राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा, कोई कारण नहीं है कि भारत सरकार अपनी टीम को खेलने के लिए पाकिस्तान ना भेजे। वो कहते हैं कि टीम सुरक्षित नहीं है, लेकिन हाल ही में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने यहां आकर क्रिकेट खेला है।
Verified by MonsterInsights