Treatments of lotus dental clinic birgaon

नीरज चोपड़ा ने बुडापेस्ट में चल रही विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार खेल दिखाया है। नीरज ने पुरुष जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने स्वीडन के बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया। नीरज ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में फाइनल में जगह बना ली है। नीरज ने पहले प्रयास में 88.77 मीटर दूर भाला फेंककर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मैच 27 अगस्त को होगा। इस सीजन में नीरज चोपड़ा का बेस्ट प्रदर्शन पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करना भी है।

पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालिफाई

इससे पहले इस सीजन में नीरज चोपड़ा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88.67 मीटर था। इस चैंपियनशिप में दुनिया के 37 खिलाड़ी भाग रहे हैं। इसके साथ ही नीरज पेरिस ओलंपिक में खेलने के लिए क्वालिफाई हो गए। पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त 2024 तक आयोजित किया जाएगा।

83 मीटर का क्वालिफाइंग मार्क था

नीरज चोपड़ा को ग्रुप-ए में रखा गया है। जिसमें एंडरसन पीटर्स और जूलियन पीटर्स शामिल हैं। पाकिस्तान के अरशद नदीम और जैकव वाडलेच को ग्रुप-बी में रखा गया है। फाइनल में जगह बनाने के लिए क्वालीफाइंग मार्क 83 मीटर था, जो नीरज के लिए काफी आसान था।

Raipur public school Birgaon ADMISSION OPEN 23-24

अभिनव बिंद्रा की बराबरी करने का मौका

अगर नीरज चोपड़ा विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतते हैं। तो वह निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में व्यक्तिगत स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बन जाएंगे। अभिनव ने 2006 में जगरेब में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में शीर्ष पोडियम फिनिश हासिल किया था। वहीं, 2008 में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय थे।