Home Uncategorized बचे हैं सावन के 3 सोमवार ; भगवान शिव को प्रसन्न करने...

बचे हैं सावन के 3 सोमवार ; भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए जरूर करें ये काम

Treatments of lotus dental clinic birgaon

अगर आप सावन सोमवार का लाभ अभी तक नहीं ले पाए हैं, तो बचे हुए इन तीन सावन सोमवार पर खास उपाय कर सकते हैं।

HighLights

  • तीन सोमवार 14 अगस्त, 21 अगस्त और 28 अगस्त को आ रहे हैं।
  • सावन में शिवलिंग का जलाभिषेक और बेलपत्र का अर्पण किया जाता है।
  • रुद्राक्ष की माला धारण करना चाहते हैं, तो यह महीना उत्तम है।

Sawan Somwar: सावन का महीना अपने समापन की ओर बढ़ रहा है। अधिकमास के कारण इस बार सावन में आठ सोमवार पड़े हैं। आठ सोमवार के कारण भक्तों को भोलेनाथ की सेवा करने का खूब मौका मिला है। आठ में से पांच सोमवार बीत चुके हैं।

अब तीन सोमवार 14 अगस्त, 21 अगस्त और 28 अगस्त को आ रहे हैं। सावन के महीने में सोमवार का बहुत महत्व होता है। अगर आप सावन सोमवार का लाभ अभी तक नहीं ले पाए हैं, तो आप इन तीन सोमवार पर खास उपाय कर सकते हैं। इससे भोलेनाथ प्रसन्न होकर आपकी मनोकामना पूरी करेंगे।

जलाभिषेक और बेलपत्र अर्पण

सावन के प्रत्येक सोमवार को व्रत रखते हुए सावन में शिवलिंग का जलाभिषेक और बेलपत्र का अर्पण किया जाता है। अभी भी सावन के तीन सोमवार बचे हैं। सावन के महीने में दूध का प्रयोग करना या दूध अर्पित करना उचित नहीं माना जाता है। तांबे के बर्तन से भूलकर भी दूध अर्पित न करें। जलाभिषेक के साथ शिव पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ भी करें। प्रातः भोलेनाथ का पूजन करने के बाद ही जलपान या अन्य कार्य करने चाहिए।

Raipur public school Birgaon ADMISSION OPEN 23-24

रुद्राक्ष की माला धारण करने के लिए

वहीं, यदि आप रुद्राक्ष की माला धारण करना चाहते हैं, तो यह महीना उत्तम है। रुद्राक्ष धारण करने से पहले शिवजी के मंत्र का कम से कम एक माला जाप करें। इसके बाद माला, शिवलिंग से स्पर्श कराने के बाद गले में धारण कर सकते हैं। जाप करने से पहले माला गंगा जल से धोकर पवित्र कर लेना चाहिए।

विवाह में आ रही बाधाओं के लिए

जिन लोगों के विवाह में बाधा आ रही है या विवाह नहीं हो पा रहा है तो ओम उमा महेश्वराय नमः मंत्र का नित्य जाप करें। भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करें। इससे विवाह से जुड़ी बाधाएं दूर होती हैं और जल्द ही विवाह के योग बनने लगेंगे।

Verified by MonsterInsights