SALE 80% OFF| 100 मास्क | ऑफर सिर्फ इस हफ्ते तक | अभी खरीदें | सुरक्षित रहें

तेंदुए को मारकर खाल बेचने की फिराक में था तस्कर, ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस से 10 लाख में तय की डील

  • आरोपी को घेरकर पुलिस ने किया गिरफ्तार, तेंदुए की खाल भी बरामद
  • आरोपी ने जहर देकर मार दिया था तेंदुए को, जंगल में छुपाकर रखी थी खाल

18 june 2020

City News – CN      City news logo

गरियाबंद | पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इसके पास से तेंदुए की खाल भी मिली है। इस खाल को यह आरोपी बेचने की ताक में था, तभी पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से तेंदुए की खाल भी बरामद की गई है। पकड़े गए शख्स का नाम  रामनाथ नेताम है। वह कासरपानी कोचरमुड़ा के आखरीपारा का रहने वाला है। 

पुलिस ने बिछाया जाल 

गरियाबंद एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि पुलिस को मुखबीर से तेंदुए की खाल की तस्करी की जानकारी मिली थी। पुलिस की टीम बारूला गांव गई। यहां मुखबीर के बताए हुलिए के मुताबिक आरोपी का रंग काला था, वह सफेद कुर्ता-धोती, में था। पुलिस ने इसे पहचान लिया ।

आरक्षक चूड़ामणी देवता, ग्राहक बनकर तस्कर के पास गया। बात-चीत में तस्कर ने 10 लाख में खाल बेचने की बात कही। फिर 50 हजार रुपए का बयाना मांगा। टीम ने इस बात को महसूस किया कि आरोपी के पास खाल की बात पक्की है तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

आरोपी ने पुलिस से कहा कि वो खाल लेने जा रहा है, तब पुलिस को शक हुआ कि आरोपी कहीं भाग न जाए, लेकिन रुपयों के लालच में वह पकड़ा गया।
आरोपी ने पुलिस से कहा कि वो खाल लेने जा रहा है, तब पुलिस को शक हुआ
कि आरोपी कहीं भाग न जाए, लेकिन रुपयों के लालच में वह पकड़ा गया।

तेंदुए को मार डाला 

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रामनाथ नेताम बताया। पहले तो इधर-उधर की बात करता रहा। इसके बाद उसने बताया कि तेंदुए को पानी में जहर देकर मार दिया था। टंगिए से मृत तेंदूए की खाल को निकाला। नमक डालकर पेड़ में रखकर खाल को सुखाया।

तेंदूए के दांत, नाखून, मूंछ को जलाकर नष्ट कर दिया। बाद में खाल को जंगल के एक पत्थर के पीछे छूपाकर रख वहां से भाग गया। आरोपी के निशानदेही पर पत्थर के पीछे छूपाकर रखे खाल को बरामद किया गया।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link

Share on :