अब चश्‍मा भी हो गया स्मार्ट ; धूप से बचाने के साथ करवाएगा फोन पर बात ; इसमें सभी खूबियां मौजूद – मोबाइल की जरूरत नहीं

668

नई दिल्ली, अब चश्मा भी स्मार्ट हो गया है। इस चश्मा की मदद से आपका मनोरंजन भी होगा। आपको अब इंटरटेनमेंट के लिए मोबाइल फोन की जरूरत नहीं होगी। सारा काम आपका ये चश्मा ही करेगा। जी हां Noise ने इसी हफ्ते अपना पहला स्मार्ट ग्लास लॉन्च किया है। Noise i1 स्मार्ट ग्लास टच कंट्रोल के साथ पेश किया गया है।

 स्मार्ट ग्लास जब आपको किसी का कॉल रिसीव होगा तो दूसरे व्यक्ति का नंबर दिखाता है और इस डिवाइस में दिए इन-बिल्ट डुअल बीमफॉर्मिंग माइक्रोफोन और स्पीकर की मदद से दोनों ही लोग (कॉल करने वाला और कॉल रिसीव करने वाला) एक दूसरों की आवाज को क्लियर सुन पाएंगे।

सावधान : राजधानी में घुमंतू चोर गैंग – महिला को कमरे में बंद कर चोरी करते रंगे हाथ पकड़ाया, : रायपुर के अलग अलग जगहों में करते थे चोरी… चोर गैंग में महिला भी शामिल

अब चश्‍मा भी हो गया स्मार्ट

नॉइन आई 1 स्मार्ट ग्लास हुआ लॉन्च

Noise ने हाल ही में अपना स्मार्ट ग्लास लॉन्च किया है। टच कंट्रोल के साथ इसे लॉन्च किया गया है, जिसमें तमाम फीचर्स हैं, जिसे जानकर आप भी इसे खरीदना चाहेंगे। इस ग्लास के फीचर्स इस तरह से हैं। ये ग्लास सिरी और गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। वहीं इसमें हैंड्स-फ्री वॉयस असिस्टेंट का भी ऑप्‍शन है। आप इस चश्मे की मदद से बात भी कर सकते हैं।

चश्मे में कॉलिंग की सुविधा

Noisei1 स्मार्ट ग्लास में कॉलिंग के लिए 16.2mm स्पीकर ड्राइवर और माइक्रोफोन हैं, जिसकी मदद से आप इसी की मदद से बात भी कर सकते हैं। मोबाइल के इस तमाम फीचर्स के साथ ये चश्मा आपको अल्‍ट्रावॉयलेट ए और अल्‍ट्रावॉयलेट बी से प्रोटेक्‍शन करता है। यानी आपकी आंखों को सुरक्षित रखने के साथ-साथ ये चश्मा आपको मोबाइल फोन के तमाम फीचर्स देता है। आपकी आंखों पर तमाव को कम करने के लिए इस ग्लास में ब्‍लू लाइट फ‍ि‍ल्टरिंग ट्रांसपैरंट लेंस मौजूद है।

राजधानी रायपुर : सोये हालत में गला दबाकर महिला की हत्या ; पढ़े पूरी ख़बर

कितनी है कीमत

ग्लास में मौजूद ब्लूटूथ v5.1 कनेक्टिविटी की मदद से आप इसे एंड्रॉयड और iOS डिवाइसेज के साथ इस्‍तेमाल कर सकते हैं। 10 मीटर की अधिकतम ऑपरेटिंद दूरी से इसका ब्लूटूथ काम करता है। इसकी बैटरी बैकअप भी जबरदस्त हैं। एक बार चार्ज करने के बाद ये 9 घंटे तक चलती है। भारत में इसकी कीमत 5999 रुपए से शुरू है। इस ग्लास की मदद से आप अपने मोबाइल पर आ रहे कॉल को एक्‍सेप्‍ट या रिजेक्‍ट कर सकते हैं। इस ग्लास का वजन मात्र 47 ग्राम है।