Sunday, September 27, 2020
Home India news Chhattisgarh news स्वच्छता सर्वे में रायपुर टॉप-10 में नहीं बना पाया जगह, महापौर एजाज...

स्वच्छता सर्वे में रायपुर टॉप-10 में नहीं बना पाया जगह, महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि भाजपा के कर्मों को हम भुगत रहे हैं

Whatsapp button

रायपुर। छत्तीसगढ़ ने देश के बड़े राज्यों को पछाड़ते हुए स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में फिर से देश के स्वच्छतम राज्य होने का दर्जा प्राप्त किया है।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में प्रदेश के छोटे-बड़े अनेक शहरों में राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त की है। इनमें पाटन नगर पंचायत को 25 हजार से कम जनसंख्या श्रेणी में देश का स्वच्छ शहर होने का दर्जा मिला है।

यह भी पढ़ें – CORONA BREAKING : बेस्ट प्राइज भनपुरी के बहुत से कर्मचारी निकले कोरोना पाजीटिव : बीरगांव में 30 से अधिक नये केस सामने आये : उरला के रियल इस्पात और सिलतरा के  SBT  फैक्टरी में कोरोना ने ढाया कहर…देखिए पूरी खबर…!! 

इसी प्रकार जशपुरनगर को 25 से 50 हजार की जनसंख्या, धमतरी को 50 हजार से 1 लाख की जनसंख्या एवं अंबिकापुर को 1 से 10 लाख जनसंख्या श्रेणी में सबसे स्वच्छ शहरों का दर्जा प्राप्त हुआ है।

वहीं राजधानी रायपुर की बात करें तो स्वच्छता सर्वे में 21वें नंबर पर आया है। टॉप 10 में जगह नहीं बनाने पर महापौर एजाज ढेबर ने इसकी वजह रायपुर में ट्रीटमेंट प्लांट के प्रोसेस में देरी होना बताया है।

कहा कि मुझे संतुष्टी है कि स्वच्छता सर्वे में रायपुर ने 21वें स्थान हासिल किया है।उन्होंने दावा किया कि अगली बार के सर्वेक्षण में हम टॉप 5 में जगह बनाएंगे।

यह भी पढ़ें – corona breaking : कोरोना ने तोडा आज तक का सभी रिकॉर्ड ; आज मिले कुल 916 संक्रमित मरीज ; देखें आपके शहर से कितने मरीज मिले ?

वहीं भाजपा पर ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि स्वच्छता के मामले में हम भाजपा के कर्मों को भुगत रहे।

Youtube button

    विज्ञापन हेतु  संपर्क करें।  

Source link