• 05 AUGUST 2020
  • City news 

Whatsapp button

सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार सरकार ने मंगलवार को सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र को भेजी थी। अब केंद्र ने बिहार सरकार की ये सिफारिश मंजूर कर ली है।

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र ने बताया कि उन्होंने सुशांत केस की जांच सीबीआई को ट्रांसफर कर दी है। अब इस केस की सीबीआई जांच करेगी। लंबे समय से सोशल मीडिया पर इस केस की सीबीआई से जांच कराने की मांग हो रही थी। 

यह भी पढ़ें – श्रीराम मंदिर में होगी महाआरती; आज 9000 दीपों से जगमगायेगा राम मंदिर, आतिशबाजी से मनाया जायेगा जश्न

दूसरी तरफ, सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जारी है। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ऋषिकेश राय की सिंगल बेंच में रिया चक्रवर्ती की याचिका 11वें नंबर पर सूचीबद्ध है।

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार के राजीव नगर थाने में केस दर्ज कराया था। उन्होंने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

इसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। रिया ने बिहार में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी। 

रिया के वकील ने CBI जांच की सिफारिश पर उठाए थे सवाल

रिया के वकील ने कहा- रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसमें कहा गया था कि इस केस की जांच करना बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता, ये याचिका सुप्रीम कोर्ट में जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें – कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट में लापरवाही , प्रदेश किसान नेता कहा- राज्य सरकार दे केंद्र की राशि का ब्योरा

इस केस में बिहार पुलिस के जुड़ने का कोई कानूनी आधार नहीं है। ज्यादा से ज्यादा ये जीरो एफआईआर होगी और इसे मुंबई पुलिस को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

हमने ये महसूस किया है क्योंकि बिहार पुलिस को केस की जांच का हक नहीं था इसलिए उन्होंने जांच के लिए गलत तरीके का इस्तेमाल किया। 

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून को मौत हो गई। उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। सुशांत की मौत के बाद से हर कोई सीबीआई जांच की मांग कर रहा है।

मंगलवार को सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीबीआई जांच की सिफारिश के लिए कहा था। जिसके बाद नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। 

Whatsapp button

Youtube button

यह भी पढ़ें – एक्टिवा सवार लुटेरे झपट्टा मारकर युवक के हाथ से ले उड़े मोबाइल