ज्वेलर्स आत्महत्या मामले की जांच शुरू; कई गुना सूद वसूलते थे सराफा व्यवसायी

902

सिटी न्यूज रायपुर :  धमतरी, जिले के नगर पंचायत भखारा के वार्ड क्रमांक पांच निवासी सराफा व्यवसायी रावलमल सोनी ने 25 मई को एसिड पीकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में भखारा पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया था। इस मामले पर मृतक की पत्नी ने धमतरी, दुर्ग और रायपुर के कुछ सराफा व्यावसायियों पर उनके पति को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है। जिस पर पुलिस जांच में जुट गई है।

भखारा थाना प्रभारी शंकर नवरत्न ने बताया है कि नगर पंचायत भखारा में संचालित दुर्गा ज्वेलर्स के संचालक रावल मल सोनी ने 12 मई को एसिड पीकर आत्महत्या की कोशिश की थी। स्वजन ने उन्हें गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया था, लेकिन 25 मई को उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम कराकर शव अंतिम संस्कार के लिए स्वजन को सौंप दिए थे और इस मामले की जांच में जुट गई थी।

इधर मृतक की पत्नी कविता सोनी ने धमतरी, दुर्ग एवं रायपुर के कुछ व्यापारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए 15 जून को अपने पुत्र चंदूमल सोनी ने सुसाइड नोट की छाया प्रति दिखाकर उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इसी के चलते वे एसीड पीकर आत्महत्या की है। सुसाइड नोट पर प्रताड़ित करने वाले व्यापारियों का नाम लिखा हुआ है। इस सुसाइड नोट के साथ मृतक की पत्नी कविता सोनी ने लिखा है कि उनके पति रावल सोनी धमतरी, दुर्ग एवं रायपुर के व्यापारियों से उधार में सोना-चांदी खरीददारी करते थे।

इसके एवज में उनसे व्यापारी अधिक ब्याज लगाकर उनके पति से मूलधन से कई गुना राशि वसूल लिए हैं और उन्हें प्रताड़ित करते थे। जबकि वह सोना-चांदी के मूल्य के आधार पर रुपये उन्हें दे चुके थे। इस मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। मृतक की पत्नी ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक रायपुर व धमतरी एसपी से भी कर चुकी है और इस पर जांच कर कार्रवाई की मांग की है।