• City news Raipur
  • Unlock news

रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने संडे अनलॉक करने का आदेश जारी कर दिया है। अब तक हर रविवार को टोटल लॉकडाउन रहता था। मगर अब नए आदेश के बाद दोपहर दो बजे तक रविवार के दिन सब कुछ आम दिनों की तरह खुलेगा।

संडे को दोपहर दो बजे के बाद से लॉकडाउन के नियम का पालन करना होगा। संडे के दिन शाम 7 बजे तक ब्यूटी पार्लर और सैलून को खुला रखने की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें – क्या हुवा तेरा वादा – भूपेश बघेल : कांग्रेस सरकार के ढाई साल में गरीब, किसान, मजदूर, महिला और युवा सभी त्रस्त : कांग्रेस के वादाखिलाफी, शोषण और धोखाधडी के विरोध में रायपुर शहर के जोगी कांग्रेसियों ने आज अपने अपने घरों में दिये ढाई घंटा धरना…!!

संडे के दिन दोपहर दो बजे तक ये खुलेंगे

– दुकानें, शॉपिंग मॉल, कमर्शियल कॉम्पलेक्स खुलेंगे।

– पान बीड़ी, सिगरेट के ठेले गुमटी, गुपचुप, चाट, पकौड़ी, पाव भाजी की दुकानें खुलेंगी।

– सुपर मार्केट, सुपर बाजार, डिपार्टमेंटल स्टोर, फल और सब्जी की मंडी, अनाज के सभी तरह की दुकानें और बाजार खुलेंगे।

– शहर में सभी तरह के शोरूम, क्लब, शराब की दुकानें, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा, बच्चों के पार्क और जिम खुलेंगे।

– रात 10 बजे तक होटल या रेस्टोरेंट से अब ऑनलाइन पार्सल के अलावा, काउंटर से पार्सल भी लिया जा सकेगा। दोपहर दो बजे तक सीटिंग कैपेसिटी के 50 प्रतिशत लोग यहां बैठकर खा सकेंगे।

– शाम 7 बजे तक ब्यूटी पार्लर और सेलून खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ें – Breaking : अपने ही बयान में फंसे योग गुरु ; सिविल लाइंस थाने में बाबा रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज ; जानिए क्या है पूरा मामला

ये अभी भी नहीं खुलेंगे

– रायपुर शहर के स्विमिंग पूल, वाटर पार्क, सिनेमा हॉल, थिएटर बंद रहेंगे।

– सभी स्कूल, कॉलेज, स्टूडेंट्स के लिए बंद रहेंगे।

– सभी प्रकार के सभा जुलूस, धरना प्रदर्शन, सामाजिक राजनीतिक, धार्मिक, कार्यक्रमों पर प्रतिबंध होगा

– सभी रिसोर्ट, धार्मिक स्थल, सांस्कृतिक एवं पर्यटन स्थल जैसे रायपुर का मुक्तांगन, जंगल सफारी अब भी आम लोगों के लिए बंद ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें – कोरोना लहर के कम पडते ही बीरगांव समेत अन्य नगरीय निकाय चुनाव के लिए सरगर्मी तेज : शीघ्र ही हो सकता है – चुनाव के तारीख की घोषणा…!!

अब ऐसा होगा संडे लॉकडाउन

दोपहर दो बजे तक बाजार और दुकानों को खुला रखने की अनुमति होगी। 2 बजे के बाद सड़कों पर पुलिस का पहरा होगा। पेट्रोलिंग टीम सभी दुकानों और बाजारों को बंद करवाएगी। इस दौरान सिर्फ अस्पताल, क्लीनिक मेडिकल दुकान, पेट्रोल पंप, सरकारी राशन की दुकान, एलपीजी, पेट शॉप, न्यूजपेपर सप्लाई और दूध की सप्लाई के अलावा फल सब्जी जैसी जरूरी चीजों की सिर्फ होम डिलीवरी की जा सकेगी। अगर कोई शादी का कार्यक्रम है तो मैरिज हॉल और होटल अपनी सर्विस देंगे।