SALE 80% OFF| 100 मास्क | ऑफर सिर्फ इस हफ्ते तक | अभी खरीदें | सुरक्षित रहें

शासकीय स्कूल के छात्र बिना टीसी कटाए दूसरे स्कूल में प्रवेश ले सकेंगे

  • कोरोना संक्रमणकाल के चलते विभागीय अधिकारियों ने लिया निर्णय

30 june 2020,

City News – CN  City news logo

रायपुर अब शासकीय स्कूल के छात्रों को दूसरे शासकीय स्कूल में प्रवेश लेने के लिए स्थानांतरण प्रमाण पत्र (टीसी) की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। कोरोनाकाल में बच्चों को टीसी कटवाने की मशक्कत न करनी पड़े, इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इन दस्तावेज को बच्चों के नए स्कूल में भेजने का फैसला लिया है।

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मिडिल स्कूलों में पढ़ाई कर चुके विद्यार्थियों के दस्तावेज नजदीकी हाई और हायर सेकंडरी स्कूल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

दस्तावेज स्थानांतरित होने से प्रवेश प्रक्रिया के दौरान विद्यार्थियों को टीसी देने की आवश्यकता नहीं होगी। कोरोना संक्रमणकाल में पालकों और विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण ना हो, इसलिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है।

स्कूल छोडऩे वाले विद्यार्थियों के लिए चलेगा विशेष अभियान

स्कूल छोड़ चुके विद्यार्थियों को शिक्षा की मुख्यधारा में जोडऩे के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा अभियान चलाया जाएगा। उन विद्यार्थियों पर विशेष नजर रखी जाएगी, जो किसी कारणवश स्कूल छोडऩे की तैयारी कर रहे हैं।

ड्रापआउट विद्यार्थी मुख्यधारा में वापस आ सके, इसलिए रैलियां निकाली जाएंगी और विद्यार्थियों के पालकों से विभागीय अधिकारियों, शिक्षकों द्वारा संपर्क किया जाएगा।

कोरोना संक्रमणकाल में पालकों और विद्यार्थियों को परेशानी ना हों, इसलिए यह निर्णय लिया गया है। ड्रापआउट विद्यार्थियों के लिए विशेष अभियान इस सत्र में चलाया जाएगा।
– जीआर चंद्राकर, जिला शिक्षा अधिकारी

 ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए हमारे

   YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करें  

           WHATSAPP   ग्रुप से जुड़ें          

Source link

Share on :