• कटघोरा के एक युवक की शादी मुंबई की युवती से तय हुई, छूट मिलने पर 20 मई को शादी की
  • लौटा तो प्रशासन ने क्वारैंटाइन किया, अवधि पूरी होने से एक दिन पहले पॉजिटिव आई रिपोर्ट

15 june 2020

City News – CN      City news logo

कोरबा | कोरबा के कटघोरा निवासी युवक को शादी की जल्दी भारी पड़ गई। लॉकडाउन के कारण एक राज्य से दूसरे में आवाजाही बंद कर दी गई थी। इसमें जैसे ही छूट मिली, युवक महाराष्ट्र से शादी कर दुल्हन ले आया। लेकिन, प्रशासन ने दोनों को क्वारैंटाइन सेंटर भेज दिया।

वहां 14 दिन की अवधि पूरी होने से एक दिन पहले दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। अब उन्हें कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल, कटघोरा के बस स्टैंड के पास निवासरत एक युवक की शादी 2 मई को मुंबई की युवती से तय हुई थी। अचानक हुए लॉकडाउन के कारण शादी टल गई।

इसके बाद सरकार ने थोड़ी ढील दी तो युवक ने 20 मई को नागपुर में शादी का सारा आयोजन कर डाला। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का ज्यादा खतरा होने के बाद भी उसकी अनदेखी की। युवक तय तिथि को नागपुर पहुंचा। वहां युवती से शादी की और कुछ दिनों तक परिचित के यहां ठहरा।

दुल्हन लेकर लौटा तो पड़ोसियों ने प्रशासन को जानकारी दी

इसके बाद दुल्हन को लेकर युवक कटघोरा स्थित घर लौटा, लेकिन यहां पड़ोसियों ने इसकी जानकारी प्रशासन को दे दी। इसके बाद टीम ने दोनों को दर्री-जमनीपाली स्थित पेड क्वारैंटाइन सेंटर में रखवा दिया। जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया था। रविवार को उनके 14 दिन की अवधि पूरी होने वाली थी। इससे पहले शनिवार को जिले में 12 नए संक्रमित मिले। इनमें नवदंपती की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

संपर्क में आए लोगों की जांच, होम क्वारैंटाइन

नवदंपती नागपुर से आने के बाद कटघोरा में परिवार के साथ रहे। इसलिए प्रशासन ने परिजनों के सैंपल लेने के साथ उन्हें होम क्वारैंटाइन में रहने के निर्देश दिए हैं। संपर्क में आए अन्य लोगों की जानकारी जुटाकर उनके भी सैंपल लिए गए हैं। शादी में परिवार के अलावा कौन-कौन लोग शामिल हुए और घर मिलने के लिए आए, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link