छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मुस्लिम समुदाय का एक युवक जगदलपुर की हिंदू लड़की को भगाकर ले आया है। जिसके बाद बवाल हो गया। युवती के परिवार वालों का कहना है कि अभी शादी नहीं हुई है। उनके बेटी को परिवार वालों के सुपुर्द किया जाए। इस मामले में अब विश्व हिंदू परिषद के लोग भी सड़क पर उतर गए।

पुलिस के साथ लोगों की झूमाझटकी भी हुई है।

पुलिस के साथ लोगों की झूमाझटकी भी हुई है।

विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने जिला मुख्यालय में चक्काजाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की है। इधर, चक्काजाम पर बैठे एक शख्स पर IPS अधिकारी ने लाठीचार्ज करा दिया। जिससे लोग और भड़क गए हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। जिला मुख्यालय पूरी तरह से छावनी के रूप में तब्दील हो गया है। साथ ही व्यापारियों की दुकानों को भी बंद करवा दिया गया है। बाजार इलाके में भारी भीड़ जमा हो गई थी। बताया गया कि यह चक्काजाम शाम को करीब 4 बजे तक चलता रहा। पुलिस ने काफी संमझाया तब जाकर लोग शांत हुए हैं।

रायपुर में युवक की हत्या : खेत में मिली लाश ; शरीर पर मिले धारदार हथियार से निशान ; विवाद में हत्या की आशंका

पुलिस लोगों को समझाने में लगी हुई है।

पुलिस लोगों को समझाने में लगी हुई है।

दरअसल, दंतेवाड़ा बस स्टैंड के पास रहने वाले युवक मोहम्मद तंजिल हमीद का जगदलपुर की एक युवती के साथ पिछले कई दिनों से प्रेम प्रसंग था। दोनों शादी करना चाहते थे। अफसरों ने बताया कि युवती, युवक के दंतेवाड़ा स्थित घर पहुंच गई थी। दोनों ने शादी के लिए कोर्ट में अर्जी भी लगाई थी। वहीं 17 मई तक दावा आपत्ति का अंतिम दिन था। इस बीच, परिवार के सदस्य समेत हिंदू संगठन के लोग युवती को लेने युवक के घर पहुंच गए थे। इस मामले को लेकर कहीं दंगा न भड़के इसलिए युवक के घर के बाहर समेत जिला मुख्यालय में जगह-जगह पर भारी संख्या में जवानों को मुस्तैद किया गया था।

वहीं युवती को पुलिस लाइन कारली में और युवक को पुलिस ने अपने पास रखा है। जगदलपुर के रहने वाले पाटीदार समाज के अध्यक्ष बाबूभाई पटेल ने बताया कि, युवती को समझाने की कोशिश की गई। लेकिन वो परिवार वालों के साथ चलने से मना कर रही है। उसपर दबाव बनाया गया है। प्रशासन ने कोडागांव के नारी निकेतन में रहने की बात की तो वहां रहने के लिए मान गई है। पुलिस की सुरक्षा के बीच उसे कोंडगांव में शिफ्ट कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि मुस्लिम समुदाय के लोग लकड़ी पर दबाव डालेंगे तो हमें फिर से खड़ा होना पड़ेगा। यह मामला शांत नहीं होगा। अभी दोनों की शादी नहीं हुई है। कोर्ट की प्रक्रिया चल रही है।

CG हाईकोर्ट ने खारिज की हसदेव पर ग्रामीणों की याचिका ; पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र व राज्यों को भेजा नोटिस ; पढ़ें पूरी खबर

लोग इस तरह से काफी देर तक सड़क पर बैठे रहे।

लोग इस तरह से काफी देर तक सड़क पर बैठे रहे।

चैतराम बोले- बंधक बनाकर रखा गया

इधर, भाजपा जिला अध्यक्ष और विश्व हिंदू परिषद के सदस्य चैतराम अटामी ने कहा कि यह लव जिहाद का मामला है। मुस्लिम समुदाय का युवक हिंदू लड़की को भगाकर ले आया है। यह युवक पहले भी विवादों में रहा है। युवती को कहीं बंधक बनाकर रखा गया है। युवती के परिवार के सदस्यों ने हिंदू संगठन के लोगों से मदद मांगी है। ताकि युवती को वे अपने साथ घर ले जाएं।

लड़की बोली-अपनी मर्जी से आई हूं

दंतेवाड़ा के SDM अविनाश मिश्रा ने बताया कि, युवती का कथन ले लिया गया है। युवती ने बताया कि अपनी स्वेच्छा से युवक के घर आई थी। दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं। जब तक शादी नहीं होती तब तक कोंडागांव नारी निकेतन में उसे रखा जाएगा। इसके लिए वह राजी हो गई है।