Rape incidents increased in Raipur: Minor gang raped on the pretext of getting ration; Wherein the complaint of rape with a government employee reached Telibandha police station

  • City news Raipur
  • Crime – Rape news

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलग-अलग थाना इलाकों में पिछले तीन दिनों में रेप के तीन मामले में सामने आए हैं। इनमें से दो में पुलिस फुर्ती दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर अब जेल भेज दिया है। तेलीबांधा थाने के एक केस में आरोपी की तलाश जारी है। पुलिस का दावा है कि इस मामले में भी आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा। तीन में दो मामलों में दुष्कर्म की वारदात नाबालिग बच्चियों के साथ हुई है।

राशन दिलाने ले गए अंकल , फिर …

मंदिर हसौद पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक तुलसी गांव में रहने वाली 15 साल की बच्ची के साथ उसके पड़ोस में ही रहने वाले सुनील सिंह ने रेप किया। घर पर कोई नहीं था, मां-बाप मजदूरी के लिए बाहर गए थे। तभी सुनील बच्ची के पास आया वो अक्सर इसके घर आया- जाया करता था।

यह भी पढ़ें – मौसम अलर्ट : अगले दो दिन तक छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर भयंकर बरसात होने की चेतावनी ; वज्रपात की भी संभावना ; देखें पूरी खबर

इसी का फायदा उठाकर सुनील ने कहा कि वो सरकारी राशन दुकान से उसे चावल दिलवा देगा। सुनील के साथ जाने से जब बच्ची ने मना किया तो आरोपी ने कह दिया कि- बेटा तुम्हारे पापा ने ही मुझे भेजा है। इसके बाद रास्ते में पड़ने वाले एक खंडहर में उसके साथ जबरदस्ती की। यहां सुनील का दोस्त महेश मेहर भी आ गया। पुलिस की टीम ने अब दोनों को पकड़कर जेल भेज दिया है।

कांकेर की सरकारी कर्मचारी से रेप

रायपुर के एक इवेंट मैनेजमेंट की कंपनी चलाने वाले रितेश शाह नाम के युवक पर भी दुष्कर्म का इल्जाम लगा है। ये आरोप किसी और ने नहीं बल्कि इसकी प्रेमिका ने ही लगाया है। कांकेर में रहने वाली युवती वहां के जिला प्रशासन के विभाग में संविदा पर काम करती है।

दोनों के बीच साल 2015 से प्रेम संबंध था। बात शादी की आई तो युवक आना-कानी करने लगा, पुलिस से शिकायत करने के बाद वो फरार हो गया। कांकेर पुलिस ने रायपुर के तेलीबांधा थाने इस शिकायत को भेजा अब पुलिस रितेश शाह को ढूंढ रही है।

यह भी पढ़ें – Big Breaking : हद हो गई अब तो – रायपुर में मुख्यमंत्री निवास के पास एक महिला से लूट : अपराधियों में पुलिस और कानून का खौफ बिलकुल नही…!!

दो दिन पहले भी हुआ था रायपुर की नाबालिग से गैंगरेप

शुक्रवार को पुरानी बस्ती थाने में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की शिकायत पहुंची थी। पुलिस को लड़की ने बताया कि रास्ते में उसका ब्वॉयफ्रेंड उसे मिला। उसके साथ उसके दोस्त भी थे। लड़के उसे अपने साथ थोड़ी दूर घूम आने कहा। लड़की मान गई। थोड़ी देर बाद पास ही एक मकान के सामने ये लोग पहुंचे। लड़की का दावा है कि इन बदमाशों ने वहां उसे कुछ सूंघा दिया। इससे लड़की मदहोश हो गई। इसी हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इस मामले में पुलिस ने दो नाबालिग और एक बालिग लड़के को पकड़ लिया है।

डॉ रमन सिंह का दावा – हर रोज यहां 7 रेप हो रहे

शनिवार को दिए अपने बयान में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भारतीय जनता पार्टी ने सवाल उठाए थे। डॉ रमन ने सरकार की ही तरफ से जारी किए गए आधिकारिक आंकड़ों को पेशकर कहा कि छत्तीसगढ़ देखते ही देखते अपराधगढ़ में बदल गया है। रोज यहां औसतन 7 बलात्कार हो रहें। पिछले दो वर्ष में प्रदेश में 1828 हत्या, 1281 हत्या के प्रयास, 4939 बलात्कार, 12862 चोरी, 133 डकैती और 855 लूटपाट के मामले दर्ज किये गए हैं।

यह भी पढ़ें – हादसे की दर्दनाक कहानी : मां और दादी की लाश के नीचे दबी मदद के लिए चीख रही थी 12 साल की संजना ; हादसे में 5 महिलाओं की मौत मगर बच्ची को नहीं आई खरोंच