07 june 2020

City News – CN

Raipur Newsरायपुर। कलेक्टोरेट परिसर में रोजाना होने वाली ट्रैफिक की समस्या और पार्किंग की परेशानी से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा। यहां छह मंजिली मल्टीलेवल पार्किंग लगभग बनकर तैयार है। इसके अलावा कलेक्टोरेट के रेडक्रास भवन और पंचायत भवन की बाउंड्रीवॉल को तोड़कर यहां पार्किंग के लिए अतिरिक्त जगह बना दी गई है। मल्टीलेवल पार्किंग में 700 से ज्यादा वाहन पार्क किए जा सकेंगे।

सेहत के लिए ऑक्सीजन के साथ अब कलेक्टोरेट की ट्रैफिक व्यवस्था भी सुधरी नजर आएगी। शहर के जय स्तंभ चौक, जवाहर मार्केट के बाद घड़ी चौक के नजदीक पार्किंग व्यवस्था होने से रोजाना लगभग एक लाख लोग राहत की सांस ले सकेंगे। करीब 22 करोड़ की लागत से यह मल्टीलेवल पार्किंग बनाई गई है।

जय स्तंभ चौक के पास प्रयोग हुआ सफल

मल्टी स्टोरी पार्किंग की सुविधा देने का पहला प्रयोग जय स्तंभ चौक के पास दो साल पहले किया गया। लगभग साढ़े आठ करोड़ रुपये की लागत से चार मंजिला कॉम्प्लेक्स बनाया गया। यहां 175 कारें पार्क करने की सुविधा है।

अफसरों के अनुसार मल्टी स्टोरी पार्किंग बनने से मालवीय रोड, जय स्तंभ चौक और शारदा चौक के हिस्से में नो पार्किंग की व्यवस्था सुधरी है।  रोजाना  लगभग सवा लाख लोगों को लाभ हो रहा है।

बाउंड्रीवॉल हटाने से यह होगा फायदा

कोर्ट, कलेक्टोरेट और एसपी कार्यालय परिसर में जगह की कमी थी। यहां कई बार चार पहिया की संख्या बढ़ने से परेशानी हो रही थी। इसलिए जिला पंचायत कार्यालय और रेडक्रास भवन की बाउंड्रीवॉल को हटाकर कलेक्टोरेट परिसर को एक कर दिया गया है। अब यहां रजिस्ट्री कार्यालय, सैनिक कल्याण बोर्ड आदि जगहों पर वाहनों का दबाव अधिक नहीं होगा।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link