SALE 80% OFF| 100 मास्क | ऑफर सिर्फ इस हफ्ते तक | अभी खरीदें | सुरक्षित रहें

रायपुर के प्राइवेट स्कूल लॉकडाउन में नहीं ले सकेंगे फीस, पैरेंट्स को मैसेज भेजा तो महामारी एक्ट में कार्रवाई

  • जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए नए अादेश, ऑनलाइन क्लास के लिए भी नहीं ले सकते फीस
  • स्कूल फीस के लिए लगातार पैरेंट्स पर बना रहे थे दबाव, मोबाइल पर भी भेजा जा रहा था मैसेज

17 june 2020

City News – CN      City news logo

रायपुर | छत्तीसगढ़ में प्राइवेट स्कूलों के फीस मांगने पर शिक्षा विभाग सख्त हो गया है। इस संबंध में बुधवार को एक अादेश जारी कर लॉकडाउन अवधि की फीस लेने पर रायपुर में स्कूलों पर रोक लगा दी गई है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि अगर इसके लिए पैरेंट्स पर किसी भी तरह से दबाव बनाया गया तो स्कूल प्रबंधन के खिलाफ महामारी एक्ट में कार्रवाई की जाएगी।

फीस और ऑनलाइन क्लास को लेकर पैरेंट्स लगातार विरोध कर रहे हैं। दरअसल, लोक शिक्षण संचनालय की ओर से लॉकडाउन की अवधि में प्राइवेट स्कूलों के फीस लेने पर रोक लगाई गई थी। इसके बाद भी स्कूल संचालक लगातार पैरेंट्स को फीस जमा करने के लिए मैसेज भेज रहे थे।

लगातार मिल रही शिकायतों पर जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर ने स्कूल के प्रिंसीपल और प्रबंधकों को एक बार फिर पत्र लिखकर निर्देशों की याद दिलाई है। साथ ही फीस नहीं लेने की हिदायत भी दी है।

पैरेंट्स को न मैसेज भेजें और न ही मीटिंग कराएं

जिला शिक्षाधिकारी (डीईओ) की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन की अवधि में किसी भी पैरेंट्स को लिखित रूप से या मोबाइल के माध्यम से स्कूल फीस वसूली के लिए संदेश नहीं भेजा जाएगा।

साथ ही निजी स्कूलों में किसी प्रकार की सामूहिक रूप से पैरेंट्स की बैठक नहीं कराई जाएगी। स्कूलों की ओर से चल रही ऑनलाइन क्लासेज को लेकर भी डीईओ ने निर्देश दिए हैं कि इसके लिए भी स्कूल फीस नहीं ले सकते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link

Share on :