Home India news Chhattisgarh news

PSC ने सहायक प्राध्यापक परीक्षा 2019 में सेट उत्तीर्ण प्रतिभागियों को आवेदन में दी छूट…..पढ़े पूरी ख़बर।

  • CityNews
  • Raipur

Whatsapp button

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा अयोग ने सहायक प्राध्यापक परीक्षा 2019 में सेट उत्तीर्ण प्रतिभागियों को आवेदन में छूट दी है। पीएससी के इस निर्णय से प्रदेश के सेट 2019 उत्तीर्ण लगभग 2500 से अधिक प्रतिभागियों में खुशी की लहर बह गई है।

आपको बता दे कि पूर्व में पीएससी ने सेट उत्तीर्ण प्रतिभागियों को परीक्षा में सम्मिलत ना होने की शर्त रखी थी। पीएससी की इस शर्त पर कुछ प्रतिभागियों ने हाईकोर्ट में याचिका लगा दी थी। याचिका में मूल प्रश्न यह था कि राज्य ने परीक्षार्थी को सेट उत्तीर्ण माना गया है, लेकिन कोरोना के कारण आज तक सहायक प्रद्यापक परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी है.

इस कारण सेट 2019 उत्तीर्ण छात्रों को उक्त परीक्षा मे सम्मिलित होने का अवसर दिया जाना चाहिए। इस याचिका पर अभी हाईकोर्ट ने निर्देश भी जारी नहीं किया था। राज्यपाल ने उक्त मामलें में सरकार से उचित निर्णय लेने के लिए पत्र लिखा था।

इसी दौरान पीएससी ने छात्रों की मांग व हित को ध्यान रखते हुए पुन: अपनी वेबसाइट में छात्रों को आवेदन करने की छूट दे दी है। अभ्यर्थी ९ सितंबर दोपहर 12.00 बजे से 18 सितंबर की रात्रि 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन में गलती को सुधारने का समय 20 सितंबर दोपहर 12 बजे तक रहेगा।

छत्तीसगढ़ियों की हक की जीत

पीएससी के निर्णय पर भाजयुमों ने छत्तीसगढि़यों के हक की जीत बताया है। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा, व युवा नेता अनुराग अग्रवाल ने कहा कि सर्वप्रथम अभविप ने व्यापम द्वारा सेट की परीक्षा परिणाम जारी करने में हो रहे विलंब के खिलाफ ज्ञापन दिया था।

ज्ञापन देकर परिणाम घोषित करवाया व पीएससी द्वारा 5 वर्ष में होने वाले सहायक प्राध्यापक परीक्षा में छत्तीसगढ़ के सेट परीक्षा में सफल विद्यार्थियों को सम्मिलित करने की मांग को लेकर पीएससी के तात्कालिक सचिव को ज्ञापन दिया था। इस निर्णय पर अभविप ने हर्ष जताया है।

Youtube button

  विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 8889075555