RAIPUR : विधायक अजय चंद्राकर की टिप्पणी पर बिफरे मंत्री कवासी, बोले -“ मुझे आईटम गर्ल बोलना समाज का अपमान, माफ़ी माँगे चंद्राकर…

332

Raipur।छत्तीसगढ़ मंत्रीमंडल में आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बीजेपी के विधायक अजय चंद्राकर के उस बयान पर तीखी आपत्ति जताई है जिसमें कि MLA अजय चंद्राकर ने मंत्री कवासी लखमा को लेकर कथित रुप से कहा कि –  “मैं कवासी की बातों को गंभीरता से लेने लायक़ नहीं समझता, वे कांग्रेस पार्टी का आइटम गर्ल हैं”

  मंत्री कवासी लखमा ने विधायक अजय चंद्राकर के बयान को लेकर शासकीय निवास में पत्रकार वार्ता बुलाई जिसमें अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, केशकाल विधायक संतराम नेताम और कांकेर विधायक शिशुपाल सोरी मौजूद थे। इस पत्रकार वार्ता में मंत्री कवासी लखमा ने कहा

“मुझे सरगुजा से लेकर बस्तर से फ़ोन आ रहे हैं।अजय चंद्राकर वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री हैं, मेरे ख़िलाफ़ जो उन्होंने कहा उससे आहत है।यह भाजपा की मानसिकता है कि, कमजोर को दबाया जाए।अजय चंद्राकर जब तक माफ़ी नहीं माँगेंगे, विधानसभा के भीतर और विधानसभा के बाहर विरोध होगा। मैं विष्णु देव साय, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक,पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से पूछना चाहता हूँ क्या वे अजय चंद्राकर के बयान के साथ हैं, यदि नहीं है तो कार्यवाही करें। अजय चंद्राकर जब भी बस्तर जाएँगे तो बस्तर के आदिवासी लोग ठान कर बैठे हैं कि बस्तर घुसने नहीं देंगे। मैं कमज़ोर व्यक्ति हूँ,आदिवासी दूरस्थ अंचल से आता हूँ। ये बड़े लोग को मुझ जैसे कमजोर को आगे बढ़ते देखते हैं तो उन्हें पेट दर्द होता है”

क्या हुआ था मसला बीते 6 जुलाई को अजय चंद्राकर ने खाद बीज की कमी को लेकर धमतरी में बड़ा प्रदर्शन किया था।कांग्रेस पर किसानों को जानबूझकर परेशान करने का आरोप लगाते हुए रैली निकाली और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। विधायक अजय चंद्राकर के इस प्रदर्शन पर मंत्री कवासी लखमा ने टिप्पणी कर दी कि,अजय चंद्राकर को दिल्ली में धरना देना चाहिए क्योंकि केंद्र सरकार खाद नहीं भेज रही है।इस टिप्पणी के सामने आने पर जब विधायक अजय चंद्राकर से प्रतिक्रिया माँगी गई तो उन्होंने कथित रुप से कहा“मैं कवासी लखमा की बातों को सीरियसली नहीं लेता, वो कांग्रेस मंत्री मंडल के आइटम गर्ल हैं”

अब बोले विधायक अजय चंद्राकर  मंत्री कवासी लखमा के द्वारा विधायक अजय चंद्राकर की टिप्पणी को खुद का और आदिवासी समाज का अपमान निरुपित करने के मसले पर विधायक अजय चंद्राकर से टिप्पणी माँगी गई तो उन्होंने कहा – “कांग्रेस की आदत है हर बात को जाति धर्म समाज से जोड़ने की बेवजह क़वायद करना”

द सूत्र…