FEATUREDNATIONALPOLITICS सोनिया गहलोत की मीटिंग के बीच कांग्रेस विधायक का बड़ा बयान,‘सचिन पायलट सीएम बने तो सभी विधायक दे देंगे इस्तीफा’

511

सिटी न्यूज रायपुर :  कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच राजस्थान में मचे सियासी बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रोजाना इस मसले में नया बवाल मच जाता है। फिलहाल दिल्ली में सोनिया गांधी और सीएम अशोक गहलोत के बीच बैठक जारी है। लेकिन इस बीच गहलोत गुट के एक विधायक ने ऐसा बयान दे दिया है, जो आग में घी साबित हो सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार अशोक गहलोत गुट के विधायक गोविंद राम मेघवाल ने अब धमकी दी है कि यदि दूसरे गुट के नेता को सीएम बनाया गया तो हम सभी विधायक इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने इशारों में सचिन पायलट पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हुआ था, जब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे शख्स ने दूसरे दल के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश की थी।

गोविंद राम मेघवाल ने कहा अशोक गहलोत के अलावा किसी और गुट के विधायक को सीएम बनाया गया तो हम सभी इस्तीफा दे दें। मेघवाल ने कहा कि हम लोग मध्यावधि चुनाव के लिए भी तैयार हैं। मेघवाल के बयान को हाईकमान पर दबाव की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि रविवार को

अलग से विधायकों की मीटिंग बुलाए जाने के बाद से हाईकमान और अशोक गहलोत के बीच तनाव की स्थिति है। यहां तक कि अशोक गहलोत बुधवार से सोनिया गांधी से मिलने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अब जाकर उन्हें मुलाकात का मौका मिला है।

गौरतलब है कि रविवार को अशोक गहलोत समर्थक 82 विधायकों ने राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि यदि सचिन पायलट सीएम बनते हैं तो हमें यह मंजूर नहीं होगा। गौरतलब है कि कांग्रेस हाईकमान की रणनीति य़ह थी कि अशोक गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाएं और राजस्थान में किसे सीएम चुनना है, इसका फैसला सोनिया गांधी के ऊपर छोड़ दें।