BJP की बैठक में मिले दिग्गज:पीएम मोदी और अमित शाह से मिले रमन सिंह;7 बिंदुओं पर तय होगी छत्तीसगढ़ भाजपा की चुनावी रणनीति

547

सिटी न्यूज रायपुर :  छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता हैदराबाद में हैं। पार्टी की कार्यसमिति में सभी शामिल हुए। रविवार को इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे। उन्होंने डॉ रमन सिंह, धरमलाल कौशिक से मुलाकात की। साथ में देश के गृहमंत्री अमित शाह भी थे। इस बैठक में शामिल होने छत्तीसगढ़ के सांसद सरोज पांडे, अरुण साह, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय, लता उसेंडी और पवन साय भी हैदराबाद गए हैं।

इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, PM मोदी और अमित शाह ने छत्तीसगढ़ समेत सभी राज्यों से आए नेताओं को 2023 के विधानसभा चुनाव और 2024 लोकसभा चुनावों लक्ष्य दिया है। भाजपा के आला नेताओं ने कहा है कि विधानसभा चुनावों की तैयारी ऐसे ही कि लोकसभा का चुनाव भी फतह हो सके। लोकसभा को ध्यान में रखकर सियासी रणनिती बनाने पर चर्चा की गई है।

मोदी बोले स्नेह यात्राएं निकालें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेताओं से कहा कि अब संघर्ष यात्रा की बजाय स्नेह यात्रा निकालें। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उन्होंने कहा कि हम रैलियां निकालते हैं, संघर्ष यात्रा निकालते हैं लेकिन अब हम सत्ता में हैं। लोगों को हमसे स्नेह की उम्मीद है तो हम स्नेह यात्रा करें, स्नेह मिलन करें। मोदी ने कहा कि हम हमेशा विपक्ष में रहे थे तो संघर्ष करना हमारी प्रवृति में रहा और हम संघर्ष यात्रा निकालते रहे। लोगों ने हम पर विश्वास किया था जो हमने पूरा किया इसलिए लोगों को हमसे ज्यादा अपेक्षाएं हैं।

7 बातों को ध्यान में रखकर काम करेगी छत्तीसगढ़ भाजपा
इस बैठक में अहम 7 बातें पीएम ने साझा कीं। उन्होंने कहा कि हमें लोगों को बताना चाहिए कि हमने भ्रष्टाचार खत्म किया है। ये हमेशा ध्यान में रहना चाहिए कि हमें लोगों के बीच क्या लेकर जाना है। पीएम ने कहा कि हमें सात चीजें ध्यान रखनी हैं – सेवा, संतुलन, संयम, समन्वय, सकारात्मक, संवेदना और संवाद। सभी कार्यकर्ताओं के साथ यह रखना है और आगे बढ़ना है। माना जा रहा है कि प्रदेश के नेता छत्तीसगढ़ लौटने के बाद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक लेकर राष्ट्रीय संगठन से मिले निर्देशों को जल्द ही साझा करेंगे।

तेलंगाना पर भाजपा की नजर
तेलंगाना में भाजपा का ध्वज फहरे, सरकार बने इस बात का जिक्र भी पूरी बैठक के दौरान होता रहा। पीएम मोदी ने हैदराबाद को भाग्यनगर कहा और कहा कि सरदार पटेल ने एक भारत की आधारशिला रखी अब बीजेपी की जिम्मेदारी श्रेष्ठ भारत बनाने की है। उन्होंने कहा हमारी अप्रोच पी2 जी2 यानी प्रो पीपल, प्रो गुड गवर्नेंस की होनी चाहिए। हमारे विचार तुष्टीकरण की बजाय तृप्तिकरण के लिए होने चाहिए।

कांग्रेस की ओर इशारा
पीएम मोदी ने बैठक में कहा – देश परिवारवाद की राजनीति और ऐसी राजनीतिक पार्टियों से त्रस्त आ गया है। परिवारवादी पार्टियों के लिए लंबे वक्त तक अपने अस्तित्व को बचाना मुश्किल है।