सीएम भूपेश बघेल गिरफ्तार ; ईडी के खिलाफ पैदल मार्च में हुए थे शामिल…

867

नई दिल्ली। सोनिया और राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में भेजे गए समन के विरोध में कांग्रेस के पैदल मार्च शामिल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस के तमाम सांसदों, महासचिवों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस मुख्यालय से ईडी कार्यालय तक पैदल मार्च कर रहे थे. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी से पहले मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि सेंट्रल एजेंसीज का दुरुपयोग किया जा रहा है. विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम दबने वाले नहीं हैं.

Update Rahul : 4 दिन बाद अब शीघ्र बाहर आयेगा राहुल ; जांजगीर से बिलासपुर तक बनाया जा रहा ग्रीन कॉरिडोर ; चिकित्सकीय सुविधाओं से लैस एम्बुलेंस और डाक्टर तैनात …

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जब ईडी के सामने पेश होंगी, तब इससे भी बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा. कितनी भी दिल्ली पुलिस बैरिकेडिंग कर ले, कितना भी प्रयास करके देख ले. सत्य को जीत होगी. कानून का राज कहां है, तानाशाही हो रही है. !!

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सोमवार को नेशनल हेराल्ड मामले में करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई, जिसके बाद वह प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय से चले गए. सूत्रों ने बताया कि पहले दौर की पूछताछ के दौरान राहुल गांधी से देश और विदेश में उनकी संपत्ति और बैंक खातों के बारे में पूछा गया.

सावधान : लिफ्ट का दरवाजा बंद होने से पहले ही चलने लगा लिफ्ट ; लिफ्ट और दीवार के बीच फंसा महिला का दोनो पैर ; गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती ; पैर काटने की आ सकती है नौबत …

सूत्रों ने कहा कि उनसे विदेश में उनकी संपत्ति के बारे में पूछा गया. एक अधिकारी के मुताबिक वित्तीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के 3 वरिष्ठ अधिकारियों ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ की. अधिकारी ने कहा कि टीम में दो सहायक निदेशक और एक उप निदेशक शामिल थे.

बता दें कि आज सुबह राहुल गांधी एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर पर्यावरण भवन स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे, जहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया था, ताकि पार्टी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस मुख्यालय से ईडी कार्यालय तक रैली करने से रोका जा सके.

प्रियंका गांधी ने की नेताओं-कार्यकर्ताओं से मुलाकात

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए पार्टी नेताओं से मुलाकात की है. इधर पवन खेड़ा ने कहा है कि पार्टी मोदी सरकार के दबाव के आगे नहीं झुकेगी.

उन्होंने कहा कि हम सुबह से ईडी कार्यालय पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं और हम कोशिश करते रहेंगे. प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में धन की हेराफेरी करने के मामले में राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को तलब किया था.