सीएम भूपेश बघेल और मंत्री टी एस सिंहदेव पहुंचे दिल्ली, आलाकमान से आज हो सकती है मुलाकात …

362

रायपुर,  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री टीएस सिंहदेव दिल्ली पहुंच गए हैं। दोनों की रविवार को पार्टी आलाकमान से अलग-अलग मुलाकात हो सकती है। सिंहदेव के पंचायत विभाग छोड़ने के बाद बघेल पहली बार दिल्ली पहुंचे हैं। शनिवार को शाम करीब चार बजे यहां से दिल्ली रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा में बघेल ने बताया कि वहां हिमाचल प्रदेश के साथियों के साथ मुलाकात का कार्यक्रम है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी भेंट हो सकती है। उधर, भोपाल में बैठे टीएस सिंहदेव ने वहीं से शाम करीब पांच बजे नियमित विमान से दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

दिल्ली रवाना होने से पहले बघेल ने सिंहदेव प्रकरण को लेकर आलाकमान से मुलाकात के संबंध में कुछ नहीं कहा, लेकिन वे पूरी तैयारी के साथ वहां गए हैं। आलाकमान से मुलाकात न भी हो तो वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को पूरे प्रकरण से अवगत कराएंगे। बता दें कि सिंहदेव ने 16 जुलाई को पंचायत विभाग छोड़ने के संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र भेजा था, तब प्रदेश के प्रभारी पीएल पुनिया रायपुर में मौजूद थे। उन्होंने खुद पूरे प्रकरण की जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल और आलाकमान को दी थी।

इधर, पंचायत विभाग छोड़ने के बाद से ही सिंहदेव भी आलाकमान से मिलने का प्रयास कर रहे हैं। बीते सोमवार (18 जुलाई) को राष्ट्रपति चुनाव के मतदान के बाद भी सिंहदेव दिल्ली गए थे। हालांकि तब उन्होंने इस दौरे को पूर्व निर्धारित बताया था। तब सिंहदेव ने कहा था कि दिल्ली होते हुए अहमदाबाद बैठक में शामिल होने जा रहा हैं। इधर, पार्टी सूत्रों का दावा है कि दोनों नेताओं को आलाकमान की तरफ से ही दिल्ली बुलाया गया है। इसी कारण दोनों एक ही समय पर वहां पहुंचे हैं।