शिवसेना के बागी विधायकों के साथ कल मुंबई पहुंचेंगे एकनाथ शिंदे, कहा- ‘हमारे पास है संख्याबल’

275

mumbai शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे  ने कहा कि वह महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के खिलाफ विधानसभा में शक्ति परीक्षण (Floor Test) के लिए कल मुंबई जाएंगे. इसका मतलब है कि वह नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया में भाग लेंगे.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव से बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे उद्धव ठाकरे नीत सरकार का शक्ति परीक्षण कराने को कहा है. शिंदे ने कहा, ”हमारे पास 50 लोग हैं. दो तिहाई बहुमत है. कल हमलोग मुंबई पहुंचेंगे. प्लोर टेस्ट में हमलोग पास होंगे. लोकतंत्र में संख्याबल अहम होता है जो हमारे पास है.

मंदिर में दर्शन

शिंदे ने गुवाहाटी में पत्रकारों से कहा कि वह अपने गुट के सभी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचेंगे. वह अपने समर्थन वाले विधायकों के एक बड़े समूह के साथ एक सप्ताह से गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं.

उन्होंने महाराष्ट्र के दो और विधायकों के साथ सुबह-सुबह ब्रह्मपुत्र नदी के तट पर नीलांचल पर्वत पर स्थित मंदिर के दर्शन किए. उनके साथ असम के बीजेपी विधायक सुशांत बोरगोहेन भी थे. बोरगोहेन बागी विधायकों के गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद से उनके साथ रहे हैं.