राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की जलती हुई ड्रेस शेयर करने पर बवाल, कांग्रेस पर भड़की BJP, कहा- कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नही ‘आग लगाओ आंदोलन’ है…

300

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ड्रेस को लेकर किए गए कांग्रेस के विवादित ट्वीट पर भारी बवाल हो रहा है. बीजेपी नेता संबित पात्रा  ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को ‘आग लगाओ आंदोलन’ करार दिया है. संबित पात्रा ने पूछा है कि कांग्रेस को आग से इतना प्यार क्यों है?

दरअसल, आज कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक हैंडल से आरएसएस की ड्रेस की एक तस्वीर साझा की गई, जिसमें एक खाकी हाफ पैंट एक तरफ से जलता हुआ दिखाया गया है. कैप्शन में लिखा गया, ”देश को नफरत की बेड़ियों और बीजेपी-आरएसएस द्वारा किए गए नुकसान से मुक्त करते हुए हम कदम से कदम मिलाकर अपने लक्ष्य पर पहुंचेंगे.” तस्वीर पर लिखा गया, ”145 दिन और चलना है.”

क्या कहा संबित पात्रा ने?

कांग्रेस के इस ट्वीट पर हमला करते हुए संबित पात्रा ने कहा, ”जिस प्रकार से राहुल गांधी भारत जोड़ों के नाम पर नफरत फैला रहे हैं, उसका खुलासा बीजेपी ने किया है.  कांग्रेस पार्टी ने विवादित ट्वीट किया है. आप सभी जानते हैं कि इनकी भारत जोड़ों यात्रा अभी केरल में है, संघ के कितने कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और होती रही है.  इस तस्वीर के माध्यम से कांग्रेस पार्टी ने संदेश भेजा है वहां के आतंकवादियों को. ये भारत जोड़ो है? ये आग लगाओ यात्रा है. कांग्रेस पार्टी ने पहली बार नहीं किया इस तरह का ट्वीट , कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने भाषण दिया है- पूरे भारत में कैरोसीन छिड़का है, बस एक माचिस की जरूरत है, पुरे हिन्दुस्तान में आग लग जाएगी.”

राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए संबित पात्रा ने आगे कहा, ”फार्मर्स लॉ के विषय में भी उन्होंने बोला था कि आग लग जाएगी. अग्निवीर के समय पर भी राहुल गांधी ने कहा था हिन्दुस्तान में आग लगा देना चाहिए. इनका आग से इतना प्यार क्यों है? 5000 सिखों को जिंदा जलाया गया था, आपका परिवार भी आग से प्यार करता है. क्या आप इस देश में वायलेंस चाहते हैं? आग लगाना चाहते हैं? ये भारत जोड़ो आंदोलन नहीं, भारत तोड़ो आंदोलन है और आग लगाओ आंदोलन है. ट्वीट को लेकर संबित पात्रा ने कहा, “कांग्रेस पार्टी को ये तुरंत ही डिलीट करना चाहिए. भारत माता को गाली देकर कहते हैं ये तो बीमारी देने वाली माता है.”

यूपी के मंत्री का कांग्रेस पर हमला

वहीं, उत्तर प्रदेश के पीडब्ल्यू मंत्री जितिन प्रसाद ने कांग्रेस के विवादित ट्वीट को लेकर कहा, ”राजनीतिक मतभेद स्वाभाविक और समझने योग्य हैं लेकिन राजनीतिक विरोधियों को जलाने के लिए क्या इस तरह की मानसिकता की आवश्यकता है? नकारात्मकता और नफरत की इस राजनीति की सभी को निंदा करनी चाहिए.”

बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट किया, ”1984 में कांग्रेस की आग ने दिल्ली को जला दिया. इसके पारिस्थितिकी तंत्र ने 2002 में गोधरा में 59 कारसेवकों को जिंदा जला दिया था. उन्होंने फिर से अपने पारिस्थितिकी तंत्र से हिंसा का आह्वान किया है.”

कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के बाकी नेता लगातार बीजेपी पर देश को तोड़ने और सामाजिक-सांप्रदायिक धुव्रीकरण करने का आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा को कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक 150 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य रखा है. पार्टी के मुताबिक, इस दौरान 3750 किलोमीटर की पदयात्रा की जाएगी. !!