भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के आरोपों पर सीएम बघेल का जवाब, बोले : नया रायपुर और स्काई वाक भाजपा के भ्रष्टाचार का नमूना

236

रायपुर, 10 सितंबर 2022/ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आरोपों का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुन-चुनकर जवाब दिया। सक्ती और मनेंद्रगढ़ जिले की सौगात देने के बाद राजधानी पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हेलीपैड पर मीडिया से चर्चा में कहा कि नया रायपुर और स्काई वाक भाजपा के भ्रष्टाचार का नमूना है।

मुख्यमंत्री बघेल ने स्काई वाक को ढहाने के आरोप पर कहा कि नड्डा को चिंता करने की जरूरत नहीं है। पौने चार साल हो गए, ढहाना होता तो ढहा देते। स्काई वाक पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह और मंत्री राजेश मूणत के कमीशनखोरी का स्मारक है। मुख्यमंत्री बघेल ने पूरे भरोसे के साथ कहा कि स्काई वाक को हम नहीं ढहाएंगे।

राज्य सरकार के कर्ज लेने के बयान पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि नड्डा सीना ठोंककर कहते हैं कि छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया। यह बोलने के लिए सीना ठोंकने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कभी दावा नहीं किया कि नया रायपुर हमने बनाया है। नई राजधानी का शिलान्यास कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किया था। भाजपा सरकार में बना नया रायपुर भ्रष्टाचार का एक नमूना है।

नया रायपुर में भाजपा सरकार ने हजारों करोड़ रुपये लगा दिए और 15 सालों तक नहीं बना पाए। मुख्यमंत्री ने कटाक्ष किया कि भाजपा ने नया रायपुर में जो बनाया, वह माचिस की डिब्बी है, जब हवा चलती है तो मंत्रालय की दीवारें हिलने लगती हैं। खिड़कियां फड़फड़ाती है। भाजपा सरकार नया रायपुर को बसा नहीं पाई। पूर्व सीएम डा रमन न तो मुख्यमंत्री निवास बना पाए, न मंत्रियों का निवास बना पाए, न अधिकारियों के आवास बना पाए। आज खंडहर पड़ा है।