बडी खबर : बस्तर में 54 आदिवासियों की हुई मौत, 50 की स्थिति गंभीर, भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर बोला जमकर हमला,, कहा…

395

सिटी न्यूज रायपुर –  : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल बस्तर संभाग के दौरे पर हैं। इसी कड़ी में रविवार को कांकेर के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान दोनों नेताओं ने सरकार पर जमकर हमला बोला है।
उन्होंने सरकार पर संवेदनहीन आरोप लगाते हुए कहा कि इंद्रावती नदी के उस पार 54 आदिवासियों की मौत हो गई है। 50 लोग अभी भी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार के कोई भी नुमाइंदे उन ग्रामीणों तक नहीं पहुंचे !

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने ग्रामीणों की मौत की सूची गिनाई। इस सूची में बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा के ग्रामीणों के मरने वालों के नाम थे। नारायण चंदेल ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव में आपसी संवाद नहीं होने से ऐसी परिस्थिति का निर्माण हो रहा है और ग्रामीणों की मौत की सूची ग्रामीणों ने ही उपलब्ध कराई है।

नेता प्रतिपक्ष ने सरकार के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि इंद्रावती के उस पर 54 लोगों की मौत हो गई है। सरकार आज तक वहां नहीं पहुंच पाई है। स्वास्थ विभाग इंजन के पिस्टन की तरह बैठ गया है। गंभीर विषय है और आने वाले विधान सभा सत्र में हम इस मुद्दे को उठाएंगे और उच्च स्तरीय जांच करवाएंगे। इस दौरान पूर्व मंत्री केदार कश्यप, कांकेर के सांसद मोहन मंडावी, भानुप्रतापपुर के पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा भी उपस्थित थे  !!