दिल्ली लाठीचार्ज का विरोध रायपुर में – आज 16 जून को राजभवन तक पैदल मार्च करेगी कांग्रेस…

393

रायपुर, कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर नेताओं-पत्रकारों के साथ मारपीट और घसीटकर निकालने पर पार्टी भड़क उठी है। देश भर में इसके खिलाफ प्रदर्शन होने हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 16 जून को राजभवन तक पैदल मार्च कर विरोध जताने की घोषणा की है। इससे पहले नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि यह हमला केवल कांग्रेस या राहुल गांधी पर नहीं, जनता के मुद्दों पर भी है।

संगठन की ओर से बताया गया, 16 जून को सुबह 10.30 बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की उपस्थिति में रायपुर के अंबेडकर चौक पर धरना दिया जाएगा। इसके बाद कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे। यहां राज्यपाल अनुसूईया उइके से मुलाकात कर राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा जाना है। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत में नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने कहा कि मोदी सरकार तानाशाही पर उतर आई है।

इनका चरित्र आलोकतांत्रिक तो था ही अब यह क्रूर और आताताई भी हो चुका है। अब दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय के अंदर घुसकर लाठीचार्ज किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी एआईसीसी दफ्तर के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को तीन दिनों से ईडी दफ्तर बुला कर परेशान किया जा रहा है। डॉ. डहरिया ने कहा कि राहुल गांधी से पूछताछ में कुछ भी गलत नही मिल रहा तो विपक्ष का मनोबल तोड़ने के लिए मोदी सरकार सत्ता का दुरूपयोग कर रही है। डॉ. शिव कुमार डहरिया ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार विपक्ष पर अनैतिक प्रहार कर मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए यह स्तरहीन राजनीति कर रही है।