जमीन विवाद निपटाने,चिटफंड कंपनी में जमा राशि वापस दिलाने कलेक्टर से गुहार

302

कलेक्टर जनदर्शन में आज 40 से अधिक  आवेदन मिले

रायपुर, कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने आज यहां अपने चेंबर में कलेक्टर जनदर्शन के माध्यम से सबेरे 10 बजे से आम नागरिकों की समस्याएं सुनी। लोगों ने जमीन विवाद निपटाने,चिटफंड कंपनी में जमा राशि वापस दिलाने के लिए कलेक्टर से गुहार लगाई। उन्होंने जनदर्शन के माध्यम से जिले के विभिन्न विकासखंडो के  दूर-दराज से आए नागरिकों, ग्रामीणजनों, महिलाओं की समस्याओं और शिकायतों को सुना और उनके त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

जनदर्शन में आज 40 से अधिक लोगो ने आवेदन देकर अपनी समस्याएं बताई। कलेक्टर ने अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए बेहद ही आत्मीयता से नागरिकों की समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन किया जाएगा, ताकि योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर मिल सके।

आज प्राप्त आवेदन में से कुछ आवेदन अपने बच्चों को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रवेश दिलाने, चिटफंड कंपनी में जमा की गई राशि वापस दिलाने, जमीन विवाद के मामले सुलझाने, स्वास्थ्य ठीक नहीं होने से आर्थिक सहायता दिलाने, आय एवम जाति प्रमाण पत्र बनवाने, पेंशन राशि एवं आर्थिक सहायता दिलाने, अवैध परिवहन पर रोक लगाने एवं अवैध अतिक्रमण पर रोक हटवाने, स्कूल फीस माफ करवाने, अनावश्यक ध्वनि प्रदूषण पर रोक लगवाने, सीमांकन प्रकरण की सर्टिफाइड कॉपी दिलवाने, डेयरी संघ के प्रतिनिधियों ने पशु आहार में मिलावट कर बेचने की शिकायत पर कार्यवाही करने, एक दिव्यांग ने मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल दिलाने के लिए आवेदन दिया। इसी तरह अन्य आवेदकों ने भी अपनी समस्याए बताई।