छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रयासों से प्रदेश के 20 लाख आदिवासियों के जीवन में आएगी खुशहाली : मोदी सरकार के फैसले से छत्तीसगढ़ के लगभग 20 लाख आदिवासियों को उनका लाभ मिलेगा…

252

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री ओ. पी. चौधरी ने कहा कि  छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रयासों से प्रदेश के 20 लाख आदिवासियों के जीवन में अब खुशहाली आयेगी ,  मोदी सरकार के फैसले से छत्तीसगढ़ के लगभग 20 लाख आदिवासियों को उनका लाभ मिलेगा ,,  आज मोदी सरकार द्वारा कैबिनेट में लिए गए 5 राज्यो की जातियों 12 समुदायो के भारिया, भूमिया, पांडो, धनवार, गदबा, गोड, कोंध, कोडाकू, नगेरिया, गोड़ के 5 उपजाति धूरिया, नायक, ओझा, पठारी और राजगोड़ को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के निर्णय का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है,  श्री चौधरी ने आगे कहा कि मोदी सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के 20 लाख से ज्यादा आदिवासी जो थोड़ी सी त्रुटि की वजह जनजाति समुदाय को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रहे अब उन्हें अपना हक मिल सकेगा। उन्होने कहा कि  पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओ ने कई बार इस बाबत प्रयास किया और आज सभी के अथक प्रयासों के परिणाम स्वरूप लाखो आदिवासी नौकरी, शिक्षा और जनजाति समुदाय को मिलने वाले ऐसे कई अधिकार और लाभ प्राप्त कर सकेंगे, जिससे वो अब तक वंचित रहे।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार ने अपनी गलत राजनीतिक मंशा की वजह से इस मामले को लटकाए रखने का बहुत प्रयास किया लेकिन मोदी सरकार ने आज ऐतिहासिक कदम उठाते हुए कई जातियों को अनुसूचित जनजाति समाज में शामिल कर उनके जीवन की बेहतरी के लिए सबसे बड़ा निर्णय लिया है इसके लिए सभी मोदी जी के सदैव आभारी रहेंगे। मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय पर भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद कुमार साय, राम विचार नेताम केदार कश्यप, महेश गागडा एवं जनजाति मोर्चा अध्यक्ष विकास मरकाम सहित सभी ने प्रसन्नता जताते हुए मोदी जी का आभार व्यक्त किया है।