गौ मोबाइल चिकित्सा योजना पर सियासत: OP चौधरी का सरकार पर हमला, कहा- गौठानों में चारा, पानी, छाया नहीं, गायों की हो रही दुर्गति, भ्रष्टाचार कर रही सरकार

248

रायपुर। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार राज्य में गौ रक्षा के लिए गौठान के बाद अब गौ चिकित्सा योजना शुरू करने जा रहा है, जिसे लेकर अब प्रदेश की सियासत गरमा गई है. बीजेपी के नेताओं ने सरकार पर तीखा हमला किया है. भाजपा नेता ओ पी चौधरी  ने कहा कि गाय रोज सड़क पर मर रही हैं. गौठानों में चारा, पानी और छाया तक नहीं है.

चंदेल ने कहा कि सरकार योजना कुछ भी ले आए, लेकिन बजट नहीं है. योजना का क्रियान्वयन कैसे होगा. गायें सड़क पर हैं, मैं सरकार को चुनौती देता हूं. सड़क पर गाय रोज मर रही हैं. गौठानों में चारा, पानी और छाया नहीं है. गायें गौठान में नहीं सड़क पर हैं.

वहीं वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गाय को राजनीति मुद्दा कांग्रेस बना रही है. गाय के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है. गौठानों की हालत खराब है. घोषणा करना, अखबारों में छपना बस यही हो रहा है. गौठानों में, सड़कों पर गायों की मौत हो रही है. गायों की सेवा करने के नाम पर सरकार भ्रष्टाचार कर रही है.

इसके अलावा भाजपा नेता ओपी चौधरी ने कांग्रेस सरकार की गौ चिकित्सा योजना पर कहा कि कांग्रेस का चरित्र कालनेमि की तरह है. रूप संत का धारण करते हैं, लेकिन मूल भावना राक्षसी है. दिखावे के लिए जनेऊ पहनते हैं. भावना हिंदू विरोधी है. गायों की राज्य में दुर्गति हो रही है.

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की बैठक पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि संघ सेवा भाव के साथ काम कर रहा है. बैठक के बारे में मैं कुछ नहीं कहूंगा, बैठक चल रही है. विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर चर्चा हो रही है. समय मिला तो हम सब भी मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे.