Treatments of lotus dental clinic birgaon

अरुण यादव ने पटवारी परीक्षाओं में लगाया घोटाले का आरोप

Gwalior News: कांग्रेस ने फिर प्रदेश सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है। बीते दिनों प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ

Gwalior News: ग्वालियर (नप्र)। कांग्रेस ने फिर प्रदेश सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है। बीते दिनों प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ, जिसमें टापर 10 छात्रों में से सात अभ्यर्थी ग्वालियर के हैं। साथ ही सभी छात्रों का परीक्षा केंद्र भी ग्वालियर का एनआरआइ कालेज ही था, जिसको लेकर कई छात्रों सहित कांग्रेस नेताओं ने घोटाले की आशंका जताई है। मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि व्यापम का नाम बदलने से घोटाले बंद नहीं होंगे।

पटवारी परीक्षा के परिणामों में एक ही सेंटर से बहुत से टापर्स निकले थे, इस पर ही प्रश्नचिह्न खड़े किए जा रहे हैं। इस मामले में घोटाले की आशंका जताते हुए उन्होंने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। वहीं, एनआरआइ कालेज के डायरेक्टर ने पूछने पर सभी आरोपों को खारिज कर दिया। बता दें कि यह कालेज भिंड के भाजपा विधायक संजीव कुशवाह का है। एक ही केंद्र से एक हजार ज्यादा अभ्यर्थियों के चयनित होने पर आशंका – अरुण यादव ने पटवारी परीक्षा में एक ही परीक्षा केंद्र से एक हजार से ज्यादा प्रतिभागियों के चयनित होने पर आशंका जताई है। उन्होंने इस बारे में ट्वीट कर कहा कि च्ग्रुप 2, सब ग्रुप 4 की मेरिट लिस्ट आई, जिसकी आशंका थी वो सच हुई, टाप 10 में से सात बच्चों का सेंटर एनआरआइ कालेज ग्वालियर है, नौ हजार चयनित अभ्यर्थियों में से लगभग एक हजार चयनित अभ्यर्थियों का सेंटर एनआरआइ कालेज था। ज्यादातर टापर्स के हस्ताक्षर हिंदी में हैं, जबकि उन्हें अंग्रेजी में 25 में 25 नंबर आए हैं।

हमारे यहां परीक्षाएं नियमों के हिसाब से ही हुई हैं। कलेक्ट्रेट से दो प्रतिनिधि आते थे, उनकी मौजूदगी में ही परीक्षाएं संपन्न करवाई जाती थीं। वे ही कालेज खुलवाते थे, वे ही बंद करवाते थे। हमारे परीक्षा केंद्र पर पटवारी की परीक्षाओं में कोई भी गड़बड़ी नहीं हुई है।

– अमित श्रीवास्तव, डायरेक्टर, एनआरआइ कालेज