Sunday, September 27, 2020
Home India news Chhattisgarh news अन्तिम संस्कार क्रिया करने से रोकने पर पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर।

अन्तिम संस्कार क्रिया करने से रोकने पर पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर।

Whatsapp button

 

  • बीते दो दिनों में रायपुर संभाग में 20 मौतें कोरोना संक्रमितों की
  • प्रदेश में सबसे ज्यादा मरने वाले कोरोना संक्रमितों के मामले में रायपुर पहला शहर

कोरोना संक्रमण से मृत लोगों को मौत के बाद भी सम्मान नसीब नहीं हो रहा। संक्रमण के डर से शहर के कुछ श्मशान घाट में अंतिम संस्कार की अनुमति लोग नहीं दे रहे। लाश लिए परिजन या प्रशासनिक अफसरों को भटकना पड़ता है। ऐसा ही रविवार को भी हुआ था। इस मामले में अब अंतिम संस्कार होने से रोकने वालों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

घटना बोरियाखुर्द इलाके में हुई थी। कोरोना संक्रमित को अंतिम संस्कार के लिए लाया गया था, लेकिन आस-पास के लोगों ने हंगामा कर दिया। पुलिस कर्मचारियों से महिलाएं भिड़ गईं और लाश को ले जाने की बात कहने लगीं।

अनावश्यक मीटिंग न करने हेतु राज्य के सभी संभागायुक्तों और कलेक्टरों को दिशानिर्देश जारी।

इस मामले में पुलिस ने सूर्यकांत निर्मलकर, गोविंद चक्रधारी, शिवराम साहू, तनू सोनी और इनके साथियों के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है। काफी देर तक समझाने के बाद लोग शांत हुए और पुलिस को हावी होता देख लोगों ने अपनी जिद छोड़ी। लोग इस बात से डरे हुए हैं कि संक्रमित के अंतिम संस्कार से इलाके में कोरोना बीमारी फैल जाएगी।

बीते दो दिनों में रायपुर में 20 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। ऐसा ही विवाद रायपुर के मारवाड़ी श्मशान घाट में भी हो चुका है। इस मामले में भी पुलिस ने केस दर्ज किया था।

रायपुर में ही सबसे ज्यादा संक्रमण और सबसे अधिक मौतें

प्रदेश में बीते 24 घंटे में 24 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। इनमें 10 मामले में रायपुर के थे। अब तक रायपुर में कुल 200 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। सरकारी आंकड़ों की मानें तो कोरोना से 73 लोगों की मौत हुई, बाकि लोगों को अन्य गंभीर बीमारियां जैसे डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, ब्रेन हैमरेज, अस्थमा, हार्ट प्रॉब्लम थीं।

BIG BREAKING : शहर के प्रतिष्ठित गायत्री अस्पताल के संचालक डॉक्टर की संदिग्ध मौत…पुलिस कर रही जांच

प्रदेश में अब तक कुल 380 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। रायपुर में दो दिनों में 1 हजार से अधिक संक्रमित मिले, इस शहर में अब तक 16 हजार से अधिक लोक संक्रमित हो चुके हैं।

Youtube button

 विज्ञापन के लिए संपर्क करें –  8889075555