सिटी न्यूज़। एनटीपीसी का कोरबा प्लांट चालू वित्तीय वर्ष के दूसरी तिमाही में भी बिजली उत्पादन करने में देश में सबसे आगे है। जुलाई से सितंबर तिमाही में एनटीपीसी कोरबा स्टेशन ने 97.17 प्रतिशत पीएलएएफ पर 5580.86 मिलियन यूनिट बिजली का उत्पादन किया है, जो कि पूरे देश में सर्वाधिक है।

अर्धवार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक कोरबा स्टेशन भी देश में प्रथम स्थान पर काबिज है। अनलॉक की प्रक्रिया के साथ ही कारोबारी गतिविधियां तेज हो रही हैं। इसके अनुरूप बिजली की मांग भी बढ़ रही है। इसके परिणाम स्वरूप कोरबा प्लांट में कोरोना महामारी से बचने की सभी उपायों का पालन करते हुए बिजली उत्पादन किया जा रहा है।

एनटीपीसी की कोरबा प्लांट प्रदेश ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजराट, गोवा, दमन व दीव, दादर और नगर हवेली, कर्नाटक, तेलेंगना, आंध्रप्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तरप्रदेश, झारखंड और बिहार को भी बिजली भेज रहा है।

बीते 37 साल से अपनी सेवा प्रदान करते हुए एनटीपीसी की यह संयंत्र देश में प्रथम आना सभी कर्मचारी के लिए खुशी का क्षण रहा। इसका श्रेय एनटीपीसी की सटीक रख-रखाव का उदाहरण है। इस उपलब्धि के लिए प्लांट के कार्यकारी निदेशक अश्विनी त्रिपाठी, महाप्रबंधक एएम रघुराम ने अफसर-कर्मियों को श्रेय दिया है।