Sunday, September 27, 2020
Home India news Chhattisgarh news बडी खबर : नकली एंटीबायोटिक बेचने वाली फर्म से जुड़े हैं नशीली...

बडी खबर : नकली एंटीबायोटिक बेचने वाली फर्म से जुड़े हैं नशीली सिरप के गिरोह के तार , रायपुर का एक पूर्व पार्षद भी सिरप सप्लाई के गिरोह में शामिल । इनके दो गोदाम अमलेश्वर, देवपुरी और भनपुरी में मिले…!!

Whatsapp button

रायपुर। राजधानी में नशीली सिरप का कारोबार करने वाले तीन आरोपी को पुलिस ने शनिवार को हिरासत में ले लिया है। मामले में कुछ अहम तथ्य मीडिया के हाथ लगे हैं।

गिरफ्तार किए गए एक आरोपी के तार देवपुरी स्थिति एक दवा विक्रेता कंपनी से जुड़े हुए हैं। यह वही फर्म हैं, जिसकी सहयोगी फर्म में कुछ माह लाखों की नकली एंटीबायोटिक दवा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने जब्त की थी।

यह भी पढ़ें – राजधानी के मंगलबाजार में मिले थे दर्जनों की संख्या में कोरोना मरीज, इलाका 30 दिन बाद हुआ अनलॉक

जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी विष्णू सोनी देवपुरी स्थित फर्म में वर्षों से काम करता है। इसी फर्म के सहयोग से गुडग़ांव और दिल्ली की एक कंपनी से नशीली सिरप मंगाई जाती है। यह सिरप अन्य दवाओं के साथ रायपुर पहुंचती है। यह काम वर्षों से चल रहा है।

अमलेश्वर और देवभोग में गोदाम होने की भनक

मीडिया को विभागीय सूत्रों ने बताया कि नशीली सिरप के कारोबार में कुछ राजनीतिक लोग भी लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें – जिस जगह से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस: दुनिया में आफत और चीन में पार्टी; न मास्क ,न ही सोशल डिस्टेंसिंग, वहां हो रही पूल पार्टी

रायपुर का एक पूर्व पार्षद भी सिरप सप्लाई के गिरोह में जुटा हुआ है। इनके दो गोदाम अमलेश्वर, देवपुरी और भनपुरी में है। जिससे प्रदेश के कई जिलों में यह सिरप की सप्लाई की जा रही है।

एक्सपायरी दवाओं को खपाने का काम

कुछ आरोपी एक्सपायरी दवाओं का बैच नंबर बदल कर सरगुजा, ओडिशा और झारखंड में भी खपाते हैं। यह गिरोह लंबे समय से इन इलाकों में सक्रिय है।

यह भी पढ़ें – अवैध प्लॉटिंग सनसनीखेज खुलासा; भूमाफियाओं से पटवारियों की है सांठगांठ, अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाने की बजाय चुप हैं राजस्व अधिकारी

जैसे ही पुलिस सक्रिय होती है, काम बंद कर दिया जाता है। वैध दवाओं के आड़ में अवैध दवाओं का कारोबार लंबे समय से चल रहा है।

राजधानी में अवैध सिरप के कारोबार को लेकर टीम काम कर रही है। कुछ इनपुट मिले हैं जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-कमलकांत पटनवार, असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर, रायपुर

Youtube button

    विज्ञापन हेतु  संपर्क करें।  

 

Source link