• खुर्सीपार की घटना, पुलिस ने जब्त किया मोबाइल

13 june 2020

City News – CN

भिलाई | खुर्सीपार थाना क्षेत्र अंतर्गत मोबाइल पर गेम खेलते-खेलते सातवीं कक्षा के छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगा लगी। दोपहर करीब 2 बजे उसकी मां खाना खाने के लिए उसे बुलाने गई तो घटना का पता चला। पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़कर परिजन अंदर गए। फंदा काटकर उसे उतारा और जिंदा होने की उम्मीद से निजी अस्पताल ले गए।

जहां डॉक्टरों ने छात्र का मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार को छात्र का पीएम कराया गया है। छात्र का कमरा सील कर दिया गया है। मोबाइल जब्त करके जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है। टीआई सुरेंद्र उईके ने बताया कि, मृतक मनीष मांझी (13) निवासी खुर्सीपार है। छात्र की मौत की खबर सुपेला स्थित सरकारी अस्पताल से शाम को मिली थी।

पंचनामा बनाने के बाद शव को पीएम रुम में रखवा दिया गया था। शुक्रवार को पूछताछ में पता चला कि छात्र अपने पिता का काम पर चले जाने बाद मां से मोबाइल लेकर अपने कमरे में चला गया था। उसकी मां और छोटी बहन नीचे कमरे में काम कर रही थी। दोपहर 2 बजे छात्र की मां उसे खाना खाने के लिए बुलाने गई थी। दरवाजा अंदर से बंद मिला। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस नाबालिग के दोस्तों से भी पूछताछ करेगी।

पड़ोसियों की मदद से दरवाजा को तोड़ा गया

खटखटाने में अंदर से कोई आवाज नहीं आई। रोशनदान से झांकने पर छात्र फंदे पर लटका दिखा। इसके बाद छात्र की मां ने शोर मचाकर पड़ोसी और बेटी को बुला लिया था। पूछताछ में छात्र की मां और बहन ने बताया कि वह मोबाइल पर गेम खेल रहा था।

छात्र मोबाइल पर कौन सा गेम खेल रहा था,इसकी जानकारी उसके परिजन को नहीं है। घटना की सूचना पर देर शाम पुलिस छात्र के घर पहुंची। छात्र के कमरे को सील करके मोबाइल जब्त कर लिया है। परिवार के शोकाकुल होने की वजह से बयान नहीं हो पाए हैं।

बड़ा सवाल? क्या कोई टास्क पूरा कर रहा था

इस खुदकुशी के बाद पुलिस इस सवाल पर जांच कर रही है कि क्या छात्र मोबाइल गेम के जरिए कहीं कोई टास्क तो पूरा नहीं कर रहा था? जिसकी वजह से उसे जान देना पड़ गया। बता दें कि मोबाइल पर ऑनलाइन गेम का टास्क पूरा करने के लिए पहले भी छात्र आत्महत्या कर चुके है।

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में कुछ महीने पहले भी एक ही एक मामला सामने आया था। छात्र के कमरे से एक कॉपी भी बरामद हुई थी। जिसमें उसने कुछ चित्र भी बनाए थे। कई ऑनलाइन गेम ऐसे है,जिसमें ग्रुप बनाकर छात्र टास्क पूरा करते है। कई बार जान जोखिम में डालकर टास्क पूरा करना पड़ता है।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link