छत्तीसगढ़ के इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट, भारी बारिश की चेतावनी

भारी बारिश

27 june 2020,

City News – CN  City news logo

रायपुर | छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में मौसम का रवैया फिर से बदलने वाला है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग (IMD Warned) ने राज्य के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें – फिर पकडाया 47 लाख रुपए का अवैध गांजा – पुलिस ने किया लगभग 5 क्विंटल गांजा सहित दो तस्कर को गिरफ्तार ….

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश  संभावना है। आपको बता दें की प्रदेश में मानसून ब्रेक के हालात बन गए हैं। यही वजह है कि पिछले 2 दिनों से राजधानी में बारिश नहीं हो रही है। इसके अलावा कुछ इलाकों में हल्की-फुलकी बारिश हो रही है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक एक द्रोणिका मध्य पाकिस्तान से मध्य बिहार तक स्थित है। यह एक मानसून ब्रेक जैसी स्थिति है। इसलिए छत्तीसगढ़ में बहुत अधिक वर्षा होने की संभावना कम है। फिलहाल एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें – कोरोना : एक दिन में 18,552 नए मामले आए, 384 लोगों की मौत, पाजीटिव केसों की संख्या पांच लाख के पार…

प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 36.2 डिग्री बिलासपुर में दर्ज किया गया। राजधानी रायपुर में भी बारिश नहीं होने से दिनभर भारी उमस नहीं। शाम को जरूर हल्के बादल छाए लेकिन बारिश नहीं हुई। अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री रहा।मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को रायपुर में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

 ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए हमारे

   YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करें  

           WHATSAPP   ग्रुप से जुड़ें          

Source link

Share on :