रायपुर स्थित प्राइवेट यूनिवर्सिटी मैट्स के कैंपस में शनिवार देर रात अचानक आग लग गई। हादसा पंडरी के पुराने बस स्टैंड के पीछे बने पगारिया कॉम्प्लेक्स में हुआ है। आग इतनी भीषण थी कि करीब 6 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा।

img 20220507 wa0043 | मैट्स यूनिवर्सिटी कैंपस में लगी भीषण आग City News - Chhattisgarh

पगारिया कॉम्प्लेक्स में और भी दुकानें हैं। आसपास के कई कारोबारी इस घटनास्थल पर पहुंच गए। इसी कैंपस में एक न्यूज़ चैनल का भी दफ्तर है। कारोबारी यहां रेस्क्यू के नाकाफी इंतजाम को देखकर भड़क गए। अफर-तफरी मची तो पुलिस महकमे के अफसर भी पहुंचे। प्राइवेट स्टील प्लांट से दो दमकल वाहन मंगाए गए। रायपुर के फायर स्टेशन से चार वाहन पहले से ही रेस्क्यू के काम में जुटे हुए थे।

कांग्रेस सरकार और रायपुर पुलिस के इस फैसले से लोग नाराज ; सोशल मीडिया में जमकर निकाल रहे भड़ास… देखिये कमैंट्स

आसपास के इलाके की बिजली काट कर करीब 6 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। देर रात 3:00 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। तड़के करीब 4:00 बजे तक घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम कूलिंग का काम करती रही ताकि दोबारा आग ना भड़के। माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी। इस घटना में लाखों का नुकसान हुआ है। अब रविवार की सुबह जांच के बाद यह साफ हो सकेगा कि आग लगने के मुख्य कारण क्या थे और नुकसान का आकलन भी किया जाएगा।

शुक्रवार रात को भी अचानक राजबंधा मैदान इलाके में आगजनी की ऐसी ही घटना हुई। इसमें कबाड़ की एक दुकान पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। कबाड़ की दुकान के पास बने फूड स्टॉल के कुछ सिलेंडर भी फट पड़े थे पिछले 24 घंटों में आगजनी की एक दूसरी बड़ी वारदात है।

तीसरा बच्चा पैदा करने पर मिलेंगे 11 लाख रुपये कैश : महिलाओं को मिल रही साल भर की छुट्टी भी…जाने क्या है थर्ड चाइल्ड पॉलिसी