Thursday, January 28, 2021
Home Accident news
accident

बड़ा हादसा : रायगढ़ जिले में 5 मंजिला इमारत गिरी; 200 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका, दो की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

City News Raipur – free e-paper
( पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें…)

Whatsapp button

मुंबई। कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे महाराष्ट्र में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया। महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ (Raigarh) जिले के काजलपुरा इलाके में सोमवार शाम एक इमारत ढह गई (Building Collapsed)।

इस घटना के बाद बचाव अभियान (Rescue operation) जारी है। अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 18 लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है।

यह भी पढ़े –  संक्रमित मरीजों के इलाज के बाद फेंके गए दस्तानों को साफ करके दोबारा बेचने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, देश के कई राज्यों से जुड़े है तार

इसके अलावा अभी तक 60 लोगों को बचाया जा चुका है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमें मौके पर बचाव कार्यो में जुटी हुई है। राज्य के रायगढ़ जिले के महाड में एक बहुमंजिला इमारत के ढह जाने से इलाके में हड़कंप मच गया है।

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक मौके पर स्थानीय लोगों द्वारा राहत बचाव का कार्य जारी है, वहीं राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की तीन टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं।

मीडिया  के मुताबिक मलबे में 200 लोगों के फंसे होने की भी आशंका है। मिल रही जानकारी के मुताबिक महाड में गिरने वाली 5 मंजिला इमारत की 3 मंजिलें ढह गईं हैं।

यह भी पढ़े –  कानपुर पुलिस लाइन में देर रात थाने की छत गिरी…एक पुलिसकर्मी ने तोड़ा दम…एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम ने कहा, हमें जानकारी मिली है कि हादसा करीब 6.30 पर हुआ। एनडीआरएफ ने जानकारी दी कि महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले की महाड तहसील के काजलपुरा इलाके में एक G+4 इमारत गिर गई है।

करीब 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है। राहत बचावकार्य में 5 बीएन एनडीआरएफ की 3 टीमें घटना स्थल के लिए रवाना हो गई हैं।

इस घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी महाराष्ट्र में इमारत ढहने पर ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, ‘राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) के महानिदेशक से हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए बात की। टीमें रास्ते में हैं और जल्द बचाव कार्यों में सहायता करेंगी।’

यह भी पढ़े –  वाहन चालकों को राहत: फिटनेस, आरसी, ड्राइविंग लाइसेंस जैसे दस्तावेजों का 31 दिसंबर तक करा सकेंगे नवीनीकरण

अदिति तटकरे ने किया घटनास्‍थल का दौरा

महाराष्ट्र की मंत्री अदिति तटकरे ने घटनास्‍थल का दौरा किया, जहां उन्होंने बताया कि बताया कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में पांच मंजिला इमारत गिरने के बाद कम से कम 60 लोगों को बचा लिया गया है और 18 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

accident

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मंत्री अदिति तटकरे और एकनाथ शिंदे ने घटनास्थल का दौरा किया था, सोमवार शाम रायगढ़ जिले के काजलपुरा इलाके में एक इमारत ढह गई थी। वहीं, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमें मौके पर बचाव कार्यो में जुटी हुई है।

दो लोगों की मौत की खबर है और घायलों इलाज के लिए अस्‍पताल में भेजा जा चुका है जबकि मामूली रूप से घायल लोगों को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है।

यह भी पढ़े –  तारम परिवार की महिला ने एक साथ चार बेटियों को दिया जन्म, बच्चों के स्वास्थ्य में तेजी से हो रहा है सुधार

उधर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार प्रभावित परिवारों की मदद करेगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महानिदेशक (डीजी), राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) को घटनास्थल पर बचाव कार्यों के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है।

Youtube button

    विज्ञापन हेतु  संपर्क करें।  

कल के लिए उपलब्ध ऑफर्स
With 50% Discount…🌹
A दिल्ली से रायपुर के लिए इनोवा उपलब्ध है
  B रायपुर से अंबिकापुर के लिए बड़ी गाड़ी उपलब्ध है
C सासाराम से रायपुर के लिए इनोवा उपलब्ध है
D बीजापुर से रायपुर के लिए डिजाइन उपलब्ध है
E पुणे से रायपुर के लिए इनोवा उपलब्ध है।
F हैदराबाद से रायपुर के लिए दो बड़ी गाड़ियां उपलब्ध है
G 26 तारीख को वाराणसी से रायपुर के लिए गाड़ी उपलब्ध है
H 27 को रायपुर से पुणे के लिए इनोवा उपलब्ध है
I 28 को गोरखपुर से रायपुर के लिए स्कॉर्पियो उपलब्ध है
=====================
CALL FOR BOOKING✍🏻
ARHAM TRAVELS
🚇@✈️@🏨@🏖️@🚕
☎️9425511809
☎️9770011809