• City News Raipur

  • LOCKDOWN NEWS

सिटी न्यूज रायपुर  — प्रदेश में आज कोरोना का विस्फोट हुवा ,  करीबन दस हजार कोरोना के नये मरीज सामने आये, वहीं केवल रायपुर में लगभग तीन हजार मरीज मिले, 53 मौतों में 28 मरीज तो सिर्फ रायपुर के हैं,   जोगी कांग्रेस के रायपुर शहर जिलाध्यक्ष डा. ओमप्रकाश देवांगन ने रायपुर सहित छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते भयावह प्रकोप को लेकर चिंता की है, उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग करते हुवे कहा कि कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए  तत्काल रायपुर में टोटल लॉकडाउन लागू किया जाये ताकि कोरोना के चैन को तोडा जा सके,  और आक्सीजन, वेंटिलेटर और बेड की समूचित व्यवस्था करने की मांग भी की है। 

डा. देवांगन ने कहा कि कोरोना के मरीजों को अभी दर दर भटकना पड रहा है, हॉस्पीटलों में कंही भी जगह नही मिल रहा है, बडी मिन्नत या अप्रोच के बाद यदि बडी मुश्किल से कंही भर्ती ले भी रहे है तो भारी भरकम पैसा खर्च करके भी ठीक से इलाज नही हो रहा है, गरीबों और मिडिल क्लास का तो भगवान ही मालिक है, शहर के लगभग सभी अस्पतालों में कुशल स्टाफ की कमी देखी जा रही है,  डाक्टर की जगह अनट्रेंड नर्स और वार्डबॉय ही इलाज कर रहे है जिस कारण इलाज में भी बडी लापरवाही हो रही है। 

डा. देवांगन ने कहा कि रायपुर में तत्काल पर्याप्त क्वारांटाइन सेंटर की व्यवस्था किया जाना चाहिये,  जिससे अस्पताल में जगह न मिलने पर मरीज ,  वहाँ भर्ती होकर अपना इलाज करा सके।  डा. ओमप्रकाश देवांगन ने यह भी कहा कि शहर में जितने भी बड़े बडे  सामुदायिक/सार्वजनिक, शादी भवन व धर्मशाला है व स्कूल काॅलेजो के बड़े-बड़े छात्रावास है, जो खाली पडे है,  उन्हें क्वारंटाईन सेंटर में तत्काल परिवर्तित किया जावे ताकि कोरोना पीड़ित और परिवारों को राहत मिल सकें।

डा. देवांगन ने कहा कि राजधानी के क्वारांटाइन सेंटर में  ऑक्सीजन, वेंटिलेटर सहित  भोजन और दवा की पर्याप्त व्यवस्था किया जाये । तथा  क्वारंटाइन सेंटर को तत्काल प्रारंभ किया जाये,,  डा. देवांगन ने कहा कि इन सेंटरों के प्रारंभ होने से दर दर भटक रहे मरीजों  को थोड़ी राहत मिलेगी,  वही एैसे मरीज जिनके घरों में पर्याप्त कमरे नहीं है  उन्हें भी ईलाज की सुविधा मिल जाएगी । 

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ जोगी के रायपुर शहर जिलाध्यक्ष डा. ओमप्रकाश देवांगन ने दोहराया कि  तीब्र रफ्तार से बढ रहे कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने केवल और केवल एकमात्र उपाय रायपुर सहित पुरे प्रदेश में तत्काल “टोटल लॉकडाउन” लागू किया जाये , जिससे ही कोरोना के फैलाव को बिलकुल समाप्त किया जा सकता है  !!