Wednesday, October 28, 2020
Tel: 8889075555
Home awareness

लॉकडाउन ब्रेकिंग : अब तक का सबसे सख्त लॉकडाउन का निर्देश हुआ जारी … बिना वजह घर से निकलने वालों की गाड़ी होगी जब्त … पेट्रोल डीजल भी लोगों को नहीं मिलेगा , पूरे शहर में की जाएगी बेरिकेटिंग , जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

Whatsapp button

 

रायपुर। रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने लॉकडाउन को लेकर बयान दिया है । उन्होंने कहा है कि इस बार और सख्त होगा लॉकडाउन । हालांकि इसमें मेडिकल इमरजेंसी को ही छूट दी जाएगी । बिना कारण घर से बाहर निकलने वालों की गाड़ी जब्त की जाएगी । पूरे शहर में बेरिकेटिंग की जाएगी । पेट्रोल पंप पर शासकीय एवं इमरजेंसी वाहनों को ही पेट्रोल दी जाएगी । बिना वजह घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । सभी चौक चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे ।

अंतरजिला आने जाने पर ई – पास लगेगा । बाहर से आने वाले लोगों के लिए पुलिस / आरटीओ / प्रशासन मदद करेगा रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर एमआरपी से अधिक मूल्य पर सामान बेचने पर भी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी ।

दूध व वितरण की समय सीमा सुबह 6 बजे से 8 बजे तक और शाम 5 बजे से शाम 6:30 बजे तक होगी । दूध व्यवसाय के लिए कोई भी दुकान पार्लर नहीं खोले जाएंगे । केवल दुकान पार्लर के सामने फिजिकल डिस्टेंसिंग एवं मास्क संबंधी निर्देशों का पालन करते हुए विक्रय की अनुमति होगी । संपूर्ण जिले अंतर्गत शराब दुकानें बंद रहेगी । धार्मिक सांस्कृतिक एवं पर्यटन स्थल बंद रहेंगे । रायपुर जिला अंतर्गत सभी केंद्रीय शासकीय , अर्द्धशासकीय व निजी कार्यालय बंद रहेंगे ।

सभी प्रकार की सभा जुलूस के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे । आपात स्थिति में यात्रा के दौरान चार पहिया वाहनों में ड्राइवर सहित अधिकतम 3 और दो पहिया वाहन में केवल दो व्यक्तियों की यात्रा की अनुमति होगी । निर्देश का उल्लंघन किए जाने पर 15 दिन के लिए वाहन जब्त कर चलानी और कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।

रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है , जिसके बाद अब यहां 21 सितम्बर रात 9 बजे से लॉकडाउन शुरू होगा और 28 सितंबर की रात तक जारी रहेगा । कलेक्टोरेट परिसर में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में आज यह सख्त फैसला लिया गया है । Breaking रायपुर में रविवार को दी गई ढील , जिले में इस बार नियम बहुत सख्त , जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश Breaking रायपुर में रविवार को दी गई ढील , जिले में इस बार नियम बहुत सख्त , जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश।

Youtube button

 विज्ञापन के लिए संपर्क करें –  8889075555