किर्गिस्तान से लौटे 9 छात्र पाए गए है कोरोना पॉजिटिव , इनमें विधायक रामानुजगंज का बेटा भी शामिल है

  • प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक नए फेज पहुंचता दिखाई दे रहा।
  • एक बार फिर विदेश से लौटने वाले संक्रमित पाए जा रहे हैं | 

26 june 2020,

City News – CN      City news logo

रायपुर | प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक नए अवस्था में पहुंचता दिखाई दे रहा। एक बार फिर विदेश से लौटने वाले लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं |  इनमें अधिकांश छात्र है जो मेडिकल समेत अन्य विषयों की पढ़ाई के लिए विदेश गए हुए थे। गुरुवार को जारी हुए रिपोर्ट प्रदेश की 37 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है, जिनमें रायपुर के 9 मरीज है ।

सभी को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। सभी छात्र है जो किर्गिस्तान से लौटे थे। वह शहर के दो होटलों में क्वारंटाइन कराए गए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनमें में रामानुजगंज विधायक का बेटा भी शामिल है।

विधायक ने अपने बेटे समेत रूस और किर्गिस्तान करने गए करने गए सूरजपुर, अंबिकापुर, बलरामपुर के छात्रों की वापसी की मांग की थी। राज्यपाल और मुख्यमंत्री से इस संबंध में मुलाकात भी की थी। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 2456 जा पहुंची है।

मगर हर दिन अच्छी खबर यह भी आ रही है बड़ी संख्या में मरीज ठीक हो रहे हैं। गुरुवार को 128 मरीज डिस्चार्ज किए गए है। अब कुल के 715 संक्रमित हैं, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में जारी है। इनमें सर्वाधिक मरीज भर्ती हैं। रायपुर में जो 9 छात्र पाए गए हैं उन सभी को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

सीआरपीएफ का अफसर भी संक्रमित

जिले में पदस्थ CRPF  की 229 बटालियन के एक अधिकारी संक्रमित पाए गए हैं। 20 जून को छुट्टी से लौटे अधिकारी को क्वारंटाइन किया गया था। 23 को उनका सैंपल लिया गया था और 25 को इनमें वायरस की पुष्टि हुई है। कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने बताया कि संपर्क वाले सभी स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। जरूरत पड़ने पर सैंपलिंग भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें -   अगले दिन होनी थी क्वारेंटाइन सेंटर से छुट्‌टी ; पर रात को सोते वक़्त सांप ने डस कर मजदूर की जान ले ली

 ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए हमारे

   YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करें  

           WHATSAPP   ग्रुप से जुड़ें          

 TELEGRAM चैनल को सब्सक्राइब क

Source link

Share on :