• City News 
  • Chhattisgarh 

रायगढ़ | गुरुवार काे काेविड डेडीकेटेड हास्पिट में भर्ती 5 संक्रमित लाेगाें की माैत हाे गई। जबकि 250 लाेग संक्रमित पाए गए हैं। मेडिकल कालेज और स्वास्थ्य विभाग की टीमें डेथ ऑडिट करने में जुटी है। वैश्विक महामारी में काेराेना संक्रमण के मरीज मिलने से ज्यादा माैत का आंकड़ा स्वास्थ्य विभाग के साथ जिले के लाेगाें में दहशत पैदा कर रहा है।

लगातार हाे रही माैत का कारण भी स्वास्थ्य विभाग स्पष्ट नहीं कर पा रहा है। गुरुवार काे मेडिकल कालेज के काेविड डेडीकेटेट हास्पिटल सहित एक निजी अस्पताल में दाे महिलाओं सहित 5 की माैत हाे गई। सीएमएचओ डा. एसएन केशरी ने बताया कि 3 माैत एमसीएच, एक बालाजी मेट्राे तथा एक रायपुर के निजी अस्पताल में हुई है।

यह भी पढ़ें – NAVRATRI 2020 : शारदीय नवरात्रि कल से प्रारंभ ; जानिए क्या है शुभ मुहूर्त ; घट स्‍थापना ; पूजा विधि और महत्‍व

काेराेना संक्रमण से मरने वालाें में एमसीएच में पुसलदा पुसाैर का 30 वर्षीय युवक, भाेजपुर सारंगढ़ की 50 वर्षीय महिला, काेसी सारंगढ़ का 50 वर्षीय पुरुष शामिल है। बालाजी मेट्राे हास्पिटल में कई दिनाें से भर्ती किराेड़ीमल नगर की 55 वर्षीय महिला की ऑक्सीजन लेवल कम हाे जाने पर माैत हाे गई। इसके साथ ही श्री संकल्प सुपर स्पेशलिटी रायपुर में भर्ती छाेटे अतरमुड़ा के 65 वर्षीय व्यक्ति की माैत हाे गई।

जिसे दाे दिन पहले ही परिजन गंभीर हालत में इलाज के लिए रायपुर लेकर गए थे। गुरुवार को जिले में शहर के साथ ही पुसौर, सारंगढ़, तमनार, तराईमाल समेत अन्य इलाकों से मरीज मिले हैं। जांच रिपाेर्ट में आरटीपीसीआर से 109, ट्रूनैट से 29 तथा एंटीजन से 112 लाेगाें की रिपाेर्ट पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें – PM Modi : FAO की 75वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी जारी करेंगे 75 रुपये का सिक्का