SALE 80% OFF| 100 मास्क | ऑफर सिर्फ इस हफ्ते तक | अभी खरीदें | सुरक्षित रहें

रेड जोन में भिलाई, दुर्ग, अम्बिकापुर और कोरबा शहर जानिए आपका विकासखण्ड किस जोन में है

17 june 2020

City News – CN      City news logo

रायपुरभारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने छत्तीसगढ के सभी विकासखंडों में कोविड-19 के सक्रिय प्रकरण की संख्या, प्रकरणों के दुगने होने की दर और सेंपल जांच प्रति लाख जनसंख्या के आधार पर विकासखंडों को फिर से रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा है।

नई संशोधित सूची के आधार पर 20 जिलों के 81 विकासखंडों को रेड जोन में शामिल किया गया है। इससे पहले 19 जिलों के 67 विकासखण्ड ही रेड जोन में थे। वहीं 20 जिलों के 43 विकासखंड ऑरेंज जोन में रखे गए हैं। इससे पहले 23 जिलों के 50 विकासखण्ड ऑरेंज जोन में थे।

इनके अलावा अन्य सभी विकासखंड ग्रीन जोन में शामिल हैं।राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार तेजी के साथ हो रहा है और इसे देखते हुए प्रत्येक 14 दिनों में स्थिति के आधार पर रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन व्यवस्था की समीक्षा केंद्रीय मंत्रालय द्वारा की जा रही है।

राज्य में कोरबा, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा और रायगढ जिलों में अभी कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। रायपुर जिले में भी करीब सौ मरीज अब तक मिल चुके हैं। बस्तर क्षेत्र में भी धीरे-धीरे बीमारी का प्रसार हो रहा है। इसे देखते हुए बस्तर संभाग के कई विकासखण्डों को आॅरेंज और रेड जोन में रखा गया है।

छत्तीसगढ़ में अब तक काेराेना वायरस के कुल 110062 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सेंपल जांच किया गया है। अभी तक कुल 1784 पॉजिटिव मरीजाें की पहचान की गई, जिनमें अब तक कुल 933 मरीज स्वस्थ्य हाेने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए हैं। मंगलवार को राज्य के विभिन्न कोविड अस्पतालों से कुल 102 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद छुट्टी दी गई। राज्य में अब कुल 842 मरीज सक्रिय हैं।

बता दें कि इसके पहले दिन 15 जून को कुल 47 नए मरीज मिले थे, जिनमें जिला बलौदाबाजार से 19 मरीज थे। यहां दो दिनों के अंदर कुल 35 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। आई.आर.एल. रायपुर में अब तक कुल 5602 सैंपल की स्क्रीनिंग की गई। नए मरीजाें के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर जांच के लिए उनके सेंपल लिए जा रहे हैं। इसके साथ ही संपर्क में रहे लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link

Share on :