• रविवार को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी
  • सुशांत के गले पर फंदे के निशान को छोड़कर उनके शरीर पर किसी तरह के घाव और चोट के निशान नहीं

15 june 2020

City News – CN      City news logo

मुंबई | एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से उनकी मौत को असली वजह बताया गया है। गले पर फंदे के निशान को छोड़कर उनके शरीर पर किसी तरह के घाव और चोट के निशान नहीं है। फिलहाल, पुलिस इस मामले में हर एंगल पर जांच कर रही है। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अगर सुशांत ने सुसाइड किया तो इसके पीछे की वजह क्या थी?

फ्लैट की फॉरेंसिक जांच, 17 लोगों से अब तक हुई पूछताछ  

सुशांत के घर फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम सोमवार को पहुंची है। फॉरेंसिक टीम के तीन अधिकारी सुशांत के फ्लैट पहुंचे हैं। पुलिस पहले से ही घर पर मौजूद है। इस मामले में सुशांत के दोस्तों के बयान दर्ज किए गए हैं। सुशांत की बहन मीतू सिंह का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया है।

मीतू परिवार की पहली सदस्य थीं जिन्होंने सुशांत की बॉडी को लटकते हुए देखा था। इसके अलावा पुलिस अब तक 17 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें परिवार के कुछ सदस्य भी शामिल हैं।

सुसाइड नोट नहीं मिलने के बाद मुंबई पुलिस अब इन सवालों के जवाब खोज रही है…

1- सुशांत के बहनोई द्वारा उठाये गए सवाल?

सुशांत सिंह राजपूत के जीजा सीनियर आईपीएस अफसर ओपी सिंह ने आरोप लगाया है कि इस मौत में कुछ गड़बड़ी का संदेह है। वह घटना की जांच की मांग कर रहे हैं। इससे पहले कल ही सुशांत सिंह के मामा ने पटना में कहा था कि उसने आत्महत्‍या नहीं की है। यह मर्डर है और पुलिस को इसकी जांच करना चाहिए। ओपी सिंह हरियाणा में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हैं और वहां मुख्यमंत्री कार्यालय में स्पेशल ऑफिसर के रूप में तैनात हैं।

2- सुशांत की तबीयत वाकई खराब थी तो उनकी ओर से फैसले कौन ले रहा था?

ओपी सिंह ने कहा है कि हम किसी पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं। लेकिन शुरुआत में ये फाउल प्ले का मामला नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक, ओपी सिंह से पुलिस से कहा है कि उनकी कई दिनों से परिवार से बात नहीं हो रही थी। पुलिस को इस बारे में जांच करनी चाहिए कि उनकी ओर से कौन उनके फैसले ले रहा था?

3- एक्टर महेश शेट्टी को रात 1.51 क्यों की गई कॉल?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत ने अपने दोस्त और एक्टर महेश शेट्टी को रात में 1.51 बजे कॉल किया था। महेश शेट्टी और सुशांत दोनों टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ में साथ काम कर चुके हैं। जब महेश ने फोन नहीं उठाया तो सुशांत सोने चले गए।

महेश ने बताया कि जब वह सुबह उठे तो उन्होंने 8.30 बजे सुशांत को कॉल किया। लेकिन सुशांत ने फोन नहीं उठाया। महेश ने सोचा कि सुशांत बाद में कॉल कर लेंगे। लेकिन इसके बाद महेश को सुशांत के सुसाइड की खबर मिली।

4- कुछ दिन पहले तक साथ रहने वाली एक्ट्रेस ने क्यों छोड़ा सुशांत का घर? 

सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस उस एक्ट्रेस से भी पूछताछ करने वाली है जो कुछ दिनों पहले तक सुशांत सिंह के साथ थीं। जांच में सामने आया है कि 6 महीने पहले अभिनेत्री और सुशांत ने साथ मिलकर माउंट ब्लैंक सोसाइटी में फ्लैट किराए पर लिया था। अभिनेत्री कुछ दिनों पहले तक यही रहती थी। एग्रीमेंट पेपर पर भी दोनों के नाम हैं।

इस फ्लैट को 36 महीने के लिए लीज पर लिया गया था और 9 दिसंबर 2022 को इसकी समय सीम खत्म हो रही थी। बिल्डिंग के चौकीदार ने पुलिस को यह कन्फर्म किया है कि एक्ट्रेस कुछ दिन पहले एक बड़े सूटकेस के साथ यहां से गई थी। सुशांत के नौकर दीपक ने उस सूटकेस को कार में रखने में मदद की थी।

सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती भी उनके सुसाइड की खबर सुनकर हॉस्पिटल पहुंची थी, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा था।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link