Treatments of lotus dental clinic birgaon

प्रधानमंत्री सौ करोड़ के मंदिर और 1582 करोड़ से ज्यादा की सड़कों का भूमिपूजन व ढ़ाई हजार करोड़ के कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का भी होगा लोकार्पण।

HighLights

  • हैलीकाप्टर से दोपहर 2:05 बजे बड़तूमा आएंगे प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री पहुंच चुके हैं सागर
  • तीन किमी के क्षेत्र में ड्रोन, हाट बैलून पर प्रतिबंध
  • प्रधानमंत्री दो परियोजनाओं की सड़कों का शिलान्यास होगा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को सागर के बड़तूमा में सौ करोड़ की लागत से संत रविदास भव्य मंदिर, स्मारक का भूमि-पूजन करेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह खजुराहो एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं, कुछ ही देर बाद दोपहर 2:05 बजे वह सागर के बड़तूमा पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते बड़तूमा, ढाना एवं आस पास के तीन किमी के क्षेत्र में ड्रोन, पैराग्लाइडर, हाट बैलून पर प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं भीड़ इतनी ज्यादा हो गई है कि यहां वाहनों का करीब पांच किलो मीटर से ज्यादा लंबा जाम लग गया है।

श्री मोदी एनएचएआई की भारत माला परियोजना के अंतर्गत दो परियोजनाओं की 1582.28 करोड़ की सड़कों का शिलान्यास करेंगे। वे ढ़ाई हजार करोड़ की लागत से बने कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम में मप्र के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ढाना पहुंच चुके हैं।

2:05 पर बड़तूमा आएंगे पीएम

प्रधानमंत्री के दौरा कार्यक्रम के अनुसार वे नई दिल्ली एयरपोर्ट से 11:50 बजे वायु सेना के विमान से खजुराहो के लिए प्रस्थान करेंगे। दोपहर एक बजे खजुराहो एयर पोर्ट पर उनका आगमन होगा। हैलीकाप्टर से प्रस्थान कर 2:05 बजे बड़तूमा हैलीपेड पर आएंगे। प्रधानमंत्री दोपहर 2.15 बजे से 2.30 बजे तक संत शिरोमणि रविदास जी के मंदिर एवं स्मारक का भूमिपूजन करेंगे।

इसके बाद दोपहर 2.35 बजे वे बड़तूमा हैलीपेड आएंगे एवं वह 2.45 बजे हैलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर 3.05 बजे ढाना एयर स्ट्रिप पहुंचेंगे। श्री मोदी दोपहर 3:15 बजे ढाना सभा स्थल पहुंचेंगे। कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री शाम 4:15 बजे ढाना एयर स्ट्रिप से हैलीकाप्टर द्वारा खजुराहो के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां से वे वायुयान द्वारा नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

प्रधानमंत्री दो परियोजनाओं की सड़कों का शिलान्यास होगा

प्रधानमंत्री ग्राम ढाना स्थित जनसभा में जनसभा भारतमाला परियोजना तहत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की दो परियोजनाओं के अंतर्गत 1582.28 करोड़ रू. की लागत से बनने वाली सड़कों का शिलान्यास करेंगे। दो परियोजनाओं के अंतर्गत इन सड़कों की लंबाई लगभग 96 किमी होगी।

प्रथम परियोजना-इसकी सड़क टू-लेन होगी। मप्र के विदिशा जिले से होकर गुजर रही है और राज्य की राजधानी भोपाल को जिला अशोक नगर एवं चंदेरी (चंदेरी अपनी रेशम की साड़ियों, ऐतिहासिक किलो/पहाड़ियों एवं भू-दृश्यों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। साथ झांसी को जोड़ेगा।

तीन किमी के क्षेत्र में ड्रोन, हाट बैलून पर प्रतिबंध

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक आर्य ने बड़तूमा एवं ढाना क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत दंड प्रकिया सहिता की धारा 144 के अंतर्गत बड़तूमा, ढाना एवं आस पास के तीन किमी के क्षेत्र में ड्रोन, पैराग्लाइडर, हाट बैलून एवं अन्य फ्लाइंग आब्जेक्ट पर प्रतिबंध लगाया है।

जिला दंडाधिकारी द्वारा कानून व्यवस्था एवं विशिष्ट अतिथियों की सुरक्षा के दृष्टिगत यह आदेश दिया गया है। आदेश 11 अगस्त से प्रभावशील किया गया है। धारा 144 के अंतर्गत इस क्षेत्र को रेड जोन/ नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है।